You are currently viewing 100वें टेस्ट मैच को बल्ले से यादगार नहीं बना सके आर अश्विन, शून्य पर ही लौटे

100वें टेस्ट मैच को बल्ले से यादगार नहीं बना सके आर अश्विन, शून्य पर ही लौटे

2024-03-08 11:24:36

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. रोहित-गिल के अलावा शुरू के सभी तीन बल्लेबाजों ने इनिंग में पचास से ज्यादा रन बनाए. दूसरे दिन पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा रहा. रविचंद्रन अश्विन भी इस मैच में बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन वह अपने 100वें टेस्ट मैच को बैट से यादगार नहीं बना सके.

रविचंद्रन अश्विन अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए उतरे. लेकिन बैटिंग करते हुए वह शून्य पर ही आउट हो गए. अश्विन ने पहली पारी में 5 गेंदों में सामना किया. लेकिन वह एक भी रन नहीं बना सके और शून्य पर ही आउट हो गए. टॉम हार्टली की गेंद पर वह बोल्ड हो गए. लेकिन इस सीरीज में अब तक उन्होंने बढ़िया गेंदबाजी की है. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच की पहली पारी में कुल 4 विकेट झटके.

Ind vs Eng: रोहित शर्मा ने शतक जड़ते ही कर ली गावस्कर की बराबरी, एक सेंचुरी का इंतजार, टूटेगा रिकॉर्ड

अश्विन ने पहली पारी में निचले क्रम को ध्वस्त किया था. अश्विन ने बेन फोक्स, टॉम हार्टली, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन का विकेट चटकाया. इस तरह उन्होंने कुल 4 विकेट अपने नाम किए. देखना दिलचस्प होगा कि दूसरी पारी में वह कैसी गेंदबाजी करते हैं. भारत ने पहली पारी में 250 से ज्यादा रन की बढ़त बना ली है. भारत के लिए शुरुआती चार बल्लेबाजों ने जबरदस्त पारियां खेली. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़ा. तो वहीं, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पड्डिकल और सरफराज खान ने शानदार पचासा लगाया.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास, 15 साल में कभी नहीं हुआ ऐसा, 5 खिलाड़ियों ने कर दिया कमाल

देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम पहली इनिंग में स्कोर को कहां तक ले जाती है. भले भारतीय टीम इस सीरीज को जीत चुकी है. लेकिन पांचवे टेस्ट में भी वह जीतने की पूरी कोशिश करना चाहेगी. क्योंकि इससे उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल पर फायदा मिलेगा.

Tags: India Vs England, R ashwin, Team india

R ashwin, R ashwin hindi news, R ashwin flops in 5th test, india vs england, ind vs eng 5th test, ind vs england 5th test, tom hartley, rohit sharma, india vs england, ind vs eng 5th test, ravichandran ashwin news, R ashwin flop, R Ashwin cricket news, ind vs eng 5th test

Source link

Loading