You are currently viewing रोहित शर्मा कब लेंगे संन्यास? 5वें टेस्ट के बाद दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा कब लेंगे संन्यास? 5वें टेस्ट के बाद दिया बड़ा बयान

2024-03-09 14:18:07

हाइलाइट्स

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को 4-1 से हराया
5 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में रोहित ने कप्तानी में गाड़े झंडे

नई दिल्ली. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने अपने घर में इंग्लैंड को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हरा दिया. टीम इंडिया ने 3 दिन के भीतर ही पांचवां टेस्ट अपने नाम कर लिया. इस सीरीज में जहां एक ओर रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ हो रही है वहीं दूसरी ओर विपक्षी कप्तान बेन स्टोक्स को लोग जमकर भला बुरा कह रहे हैं. रोहित शर्मा अगले महीने अप्रैल में 37 साल के हो जांएगे. धर्मशाला टेस्ट मैच के बाद रोहित ने बताया कि वह कब क्रिकेट को अलविदा कहेंगे. बढ़ती उम्र की वजह से अब यह सवाल सभी के मन में उठने लगा है कि हिटमैन कब तक खेलेंगे.

भारत ने पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड (Ind vs Eng) को पारी और 64 रन से हरा दिया. एक प्री-रिकॉर्डेड शो में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) से बात करते हुए भारतीय कप्तान से संन्यास के बारे में पूछा गया. इसपर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने  सीधा कहा कि यदि किसी दिन वह सुबह उठे और उन्हें लगा कि वह क्रिकेट खेलने के लिए अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं तो वह टीम मैनेजमेंट को इसके बारे में बता देंगे. हालांकि रोहित ने इस दौरान स्वीकार किया कि वह पिछले कुछ साल से अपना बेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं.

मैं कॉन्ट्रेक्ट का फैसला… राहुल द्रविड़ ने ईशान- श्रेयस के अनुबंध छीने जाने पर तोड़ी चुप्पी, बोले- कोई भी टीम इंडिया से..

IND vs ENG: बैजबॉल… बत्ती गुल, इंग्लैंड ने तीसरे दिन ही टेके घुटने, वीरेंद्र सहवाग ने यूं लिए मजे

साल 2019 में ओपनिंग शुरू की रोहित ने
रोहित शर्मा ने कहा, ‘ यदि एक दिन मैं जागूं और महसूस करूं कि मैं अच्छा नहीं कर रहा हूं तो मैं क्रिकेट से दूर हो जाउंगा. ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि पिछले दो या तीन वर्षों में मेरा क्रिकेट वास्तव में ऊपर गया है और मैं सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहा हूं.’ रोहित ने साल 2007 में डेब्यू किया था. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी शानदार बैटिंग से कई मैच जिताए हैं. उन्होंने साल 2019 से ओपनिंग में बैटिंग करनी शुरू की.

रोहित का कैप्टेंसी रिकॉर्ड
बतौर कप्तान रोहित ने ओवरऑल 115 मैचों में टीम इंडिया की अगुआई की है जिसमें 85 मैचों में भारत ने जीत हासिल की है जबकि 26 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टेस्ट मैचों में रोहित ने 16 मैचों में भारत की कप्तानी की है. टीम इंडिया को इस दौरान 10 टेस्ट में जीत मिली जबकि 4 में हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा जून- जुलाई में टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की बागडोर संभालते नजर आएंगे.

Tags: IND vs ENG, Rohit sharma, Team india

rohit sharma, rohit sharma on retirement, rohit sharma on cricket retirement, rohit sharma test captaincy, rohit sharma captaincy record

Source link

Loading