You are currently viewing युवराज सिंह का हमेशा ही ऋणी रहूंगा, ऋषभ पंत ने बयान से मचाया हंगामा

युवराज सिंह का हमेशा ही ऋणी रहूंगा, ऋषभ पंत ने बयान से मचाया हंगामा

2024-02-02 09:36:54

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत इस वक्त टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. साल 2022 में दिल्ली से अपने होमटाउन लौटते हुए उनकी कार एक भीषण दुर्घटना का शिकार हो गई थी. मौत के मुंह से वापस लौटे ऋषभ पंत ने अपनी हिम्मत और इच्छा शक्ति के साथ मां पिता के आशीर्वाद से फिर से मैदान पर वापसी की तरफ कदम बढ़ाया है. टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह को उनका करीबी माना जाता है और इसे लेकर बड़ी बात कह डाली.

टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार हो रहे ऋषभ पंत ने ‘स्टार स्पोटर्स’ की एक सीरीज में कहा अपने एक्सीडेंट से लेकर रिकवर होने तक की पूरी कहानी सुनाई है. उन्होंने अपने उन मुश्किल दिनों की बातों के याद करते हुए बताया कि किस तरह से वह मौत को छूकर वापस लौटे हैं. भारतीय स्टार ने अपने करियर की शुरुआती दिनों की बातों को साझा करते हुए टीम इंडिया में एंट्री को याद किया.

पंत ने कहा कि वह युवराज सिंह जैसे सीनियर के भी हमेशा ऋणी रहेंगे जिन्होंने टीम में आने पर उन्हें सहज महसूस कराया. उन्होंने कहा ,‘‘ मैं बहुत छोटा था और टीम में कई सीनियर खिलाड़ी थे. युवराज सिंह, एम एस, सभी सीनियर थे. इसमें समय लगा लेकिन उन्होंने कभी सीनियर होने का अहसास नहीं कराया. उन्होंने मेरा स्वागत गर्मजोशी से किया और सभी नये खिलाड़ियों का करते हैं. भारतीय टीम की यही तहजीब है.’’

ऋषभ पंत का क्रिकेट करियर

ऋषभ पंत ने भारत की तरफ से 33 टेस्ट मैच खेलकर 43 की बेहतरीन औसत से 2271 रन बनाए हैं. अपने छोटे से करियर में इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 5 शतक जमाया है. टेस्ट क्रिकेट में विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले वह भारतीय खिलाड़ी हैं. 30 वनडे में ऋषभ पंत के नाम 865 रन हैं जिसमें 1 शतकीय पारी आई है. बात टी20 इंटरनेशनल की करें तो 66 मैच खेलने के बाद उन्होंने 987 रन बनाए हैं जिसमें 3 अर्शशतक उनके खाते में हैं.

Tags: Rishabh Pant, Yuvraj singh

Rishabh Pant, Rishabh Pant injury, Rishabh Pant accident, Rishabh Pant on yuvraj singh, Rishabh Pant test, Rishabh Pant car accident

Source link

Loading