You are currently viewing यशस्वी का कट सकता है पत्ता, T20 वर्ल्ड कप के लिए इस लेफ्टहैंडर ने ठोका दावा

यशस्वी का कट सकता है पत्ता, T20 वर्ल्ड कप के लिए इस लेफ्टहैंडर ने ठोका दावा

2024-04-22 09:49:40

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 का आधा राउंड खत्म हो चुका है. आरसीबी समेत कुछ टीमें 8-8 मैच खेल चुकी हैं तो सीएसके सहित कुछ टीमें 7-7 मुकाबले में उतर चुकी हैं. आईपीएल का आधा राउंड खत्म होने के बाद दो चीजों पर सबसे अधिक चर्चा हो रही है. पहली यह कि कौन-कौन सी टीमें प्लेऑफ की रेस में आगे हैं और किनकी उम्मीदें चुक रही हैं. दूसरी जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए कौन से खिलाड़ी अपना दावा ठोक रहे हैं और किनके दावे कमजोर हो चले हैं.

जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा एक मई को होनी है. यानी 10 दिन बाद उन खिलाड़ियों के नाम का ऐलान हो चुका होगा, जिन पर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का दारोमदार होगा. मौजूदा समय की बात करें तो भारतीय टीम में अभी कोई भी चीज सुलझी नजर नहीं आ रही है. बैटिंग, बॉलिंग या विकेटकीपिंग इन तीनों ही फील्ड में कौन जाएगा, यह तय नहीं है.

IPL 2024: कोहली को आउट देने पर भिड़े इरफान और कैफ, तीसरे दिग्गज ने कहा- छाती ठोककर कहता हूं नॉटआउट थे विराट

IPL का महंगा सौदा: 24 करोड़ी क्रिकेटर डुबो रहा नैया, एक विकेट पड़ा 4 करोड़ का, 20 लाख के भारतीय गेंदबाज ने बचाई लाज

यशस्वी जायसवाल के आउट ऑफ फॉर्म होने से चयनकर्ताओं को दूसरे ओपनर की ओर देखना पड़ रहा है. शुभमन गिल की फॉर्म भी डांवाडोल ही है. यशस्वी ने 7 मैच में 17.28 की औसत से 121 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 39 रन रहा है. गिल ने 7 मैच में 42.57 की औसत से 298 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर 89 रन रहा है. इसमें कोई शक नहीं कि गिल का प्रदर्शन अभी तक ठीक-ठाक है, लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप में जाने के लिए इसे और बेहतर करना होगा.

दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर अभिषेक शर्मा 7 मैच में 36.71 की औसत और 215.96 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बना चुके हैं. इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने टूर्नामेंट में 24 शतक लगाए हैं, जो किसी भी भारतीय बैटर से अधिक हैं. टूर्नामेंट में उनसे ज्यादा छक्के हेनरिक क्लासेन (26) ही लगा पाए हैं.

अगर अगले 10 दिन यशस्वी जायसवाल के बल्ले से रन नहीं निकलते हैं तो चयनकर्ताओं को ओपनिंग के लिए नए नाम पर विचार करना होगा. अभिषेक शर्मा का नाम भी उनके सामने होगा. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि वर्ल्ड कप जैसे सबसे बड़े इवेंट में चयनकर्ता नए खिलाड़ी पर दांव लगाते हैं या फिर किसी ऐसे खिलाड़ी को चुनते हैं, जिसके पास पर्याप्त अनुभव है.

Tags: Abhishek Sharma, IPL 2024, T20 World Cup, Team india, Yashasvi Jaiswal

IPL 2024, T20 World Cup, Indias Squad, India T20 World Cup Squad, Abhishek Sharma, Yashasvi Jaiswal, Shubman Gill, IPL, Indian Premier league, Team India, Indian Cricket Team, Sunrisers Hyderabad, Rajasthan Royals, Cricket, T20 Cricket, 

Source link

Loading