You are currently viewing मुंबई ने बैंगलोर को हराकर टॉप पर किया कब्जा, आरसीबी की लगातार दूसरी हार

मुंबई ने बैंगलोर को हराकर टॉप पर किया कब्जा, आरसीबी की लगातार दूसरी हार

2024-03-02 20:15:43

नई दिल्ली. मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने चौथे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराकर वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 में तीसरी जीत दर्ज की. आरसीबी को दूसरी हार का सामना करना पड़ा. लो स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई ने आसानी से बाजी मार ली. मुंबई इंडियंस टीम 6 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है जबकि आरसीबी चौथे नंबर पर खिसक गई है. मुंबई ने 27 गेंद बाकी रहते मुकाबले को अपने नाम किया.

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद आरसीबी की बल्लेबाज मुंबई इंडियंस (RCBW vs MIW) की गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करती दिखीं जिससे टीम छह विकेट पर 131 रन ही बना सकी. मुंबई इंडियंस ने फिर बल्लेबाजी में भी दबदबा बनाते हुए यह लक्ष्य 15.1 ओवर में तीन विकेट पर 133 रन बनाकर हासिल कर लिया. मुंबई के लिए अमेलिया केर नाबाद 40 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 31 रन, हेली मैथ्यूज ने 26 रन और निमतित कप्तान हरमनप्रीत कौर की अनुपस्थिति में टीम की अगुआई कर रही नैट साइवर ब्रंट ने 27 रन का योगदान दिया.

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस पर आया पाक क्रिकेटर का दिल… बटुए में मिला फोटो, किडनैपिंग का बना लिया था मन, फिर..

Anant Ambani, Radhika Merchant Pre-Wedding: नातिन को प्यार से निहारते रहे मुकेश अंबानी, दिखी क्यूट बॉन्डिंग

यास्तिका ने 16 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 31 रन बनाकर टीम को तेज शुरूआत कराई. फिर मैथ्यूज और नैट साइवर ब्रंट ने उपयोगी योगदान दिया. अमेलिया की 24 गेंद में सात चौके जड़ित नाबाद पारी से मुंबई ने आसान जीत दर्ज की. इससे पहले आरसीबी के लिए अगर एलिसे पैरी ने नाबाद 44 रन और जॉर्जिया वारेहैम ने 27 रन नहीं बनाए होते तथा दोनों ने छठे विकेट के लिए 52 रन की भागीदारी नहीं की होती तो आरसीबी इस स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती.

मुंबई की टीम अपनी नियमित कप्तान हरमनप्रीत और मुख्य तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल के बिना उतरी जो चोटों से उबर रही हैं. लेकिन मैदान में उनकी कमी नहीं खली. आरसीबी की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज संयम से नहीं खेल सकीं और मुंबई इंडियंस की गेंदबाजों की सही लाइन एवं लेंथ के आगे टिक नहीं सकीं. कप्तान स्मृति मंधाना (11 गेंद में नौ रन) धैर्य खोने के कारण तेज गेंदबाज इसी वोंग की गेंद को मैदान के बाहर पहुंचाने की कोशिश में नैट साइवर ब्रंट को आसान कैच देकर आउट हुईं. टीम की शीर्ष क्रम की अन्य बल्लेबाज ऋचा घोष और एस मेघना के साथ भी ऐसा हुआ.

ऋचा को पूजा वस्त्राकर ने अपना शिकार बनाया और मिड ऑफ में संजना संजीवन को कैच देकर आउट हुईं. मेघना को नैट साइवर ब्रंट ने आउट किया. पैरी ने हालांकि दिखाया कि ऐसी पिच पर रन कैसे जुटाये जाते हैं, उन्होंने गेंदबाजों के खिलाफ रन जुटाने के लिये सही गेंद चुनीं. उन्होंने लेग स्पिनर अमेलिया केर पर लगातार गेंदों पर पुल और कट शॉट से बाउंड्री लगाई.

Tags: Richa Ghosh, Smriti mandhana, Women’s Premier League

womens premier leauge, Mumbai Indians Women, Royal Challengers Bangalore Women, MIW vs RCBW, WPL, WPL 2024, Smriti Mandhana, Ellyse Perry, Pooja Vastrakar, Amelia Kerr

Source link

Loading