You are currently viewing पाकिस्तान ही करेगा चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी… PCB चीफ दिखे कॉन्फिडेंट

पाकिस्तान ही करेगा चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी… PCB चीफ दिखे कॉन्फिडेंट

2024-03-19 08:57:35

नई दिल्ली. साल 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) का आयोजन पाकिस्तान में होना है. आईसीसी टूर्नामेंट के क्वालिफिकेशन की बात करें, तो पाकिस्तान सहित वर्ल्ड कप 2023 की टॉप-8 टीम को इसमें मौका मिलना है. लेकिन अभी इस बात की गारंटी नहीं है कि पाकिस्तान ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. क्योंकि भारत ने ये पहले ही कहा है कि वे चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे. हालांकि, पीसीबी चेयरमैन कॉन्फिडेंट दिखाई दे रहे हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन सैयद मोहसिन नकवी से जब इस बारे में पूछा गया कि अगर भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान आने से मना कर दिया तो क्या यह टूर्नामेंट पाकिस्तान से बाहर होगा? इसपर नकवी ने कहा,” मैं उन बातों पर ध्यान नहीं दे रहा कि वे क्या कह रहे हैं. मैं अपनी ओर से कॉन्फिडेंट हूं कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में ही होगा और हम ही उसकी मेजबानी करेंगे.”

मैं जनवरी में ही फिट हो गया… हार्दिक पंड्या ने बताया, ठीक होने के बाद भी क्यों नहीं खेले एक भी मैच?

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पहली बार 1998 में हुआ था. अब तक 8 सीजन हो चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया ने 2-2 बार खिताब जीता है. न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज एक-एक टाइटल पर कब्जा किया है. 2002 का फाइनल बारिश के कारण नहीं खेला जा सका था. इस कारण भारत और श्रीलंका को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया था. भारत ने आखिरी बार 2013 में इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. देखना दिलचस्प होगा कि इस साल कौन सी टीम बाजी मारती है?

Tags: Champions Trophy 2025, PCB Chairman

Champions Trophy 2025, mohsin naqvi, Champions Trophy 2025 ind vs pak, ind vs pak 2025, india vs pakistan, pakistan cricket board, pcb news, pcb chairman, ind vs pak news, bcci, hosting right champions trophy, hindi cricket news

Source link

Loading