You are currently viewing पहले सरफराज खान और फिर ध्रुव जुरेल, राहुल द्रविड़ ने क्यों रोका बल्लेबाजी से

पहले सरफराज खान और फिर ध्रुव जुरेल, राहुल द्रविड़ ने क्यों रोका बल्लेबाजी से

2024-02-16 01:57:04

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे 5 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले के पहले दिन धमाकेदार खेल दिखाया. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा की सेंचुरी के दम पर पहले दिन 5 विकेट पर 326 रन बना डाले. डेब्यू कर रहे सरफराज खान ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जमाई. इस मैच में एक और बल्लेबाज ध्रुव जुरेल का भी डेब्यू हुआ लेकिन कोच राहुल द्रविड़ ने डेब्यू कर रहे दोनो ही खिलाड़ियों से पहले किसी और को बैटिंग के लिए भेजा.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी के साथ उतरी भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किेए. दो खिलाडियों को वापसी का मौका दिया जबकि दो खिलाड़ियों का टेस्ट डेब्यू हुआ. पहला मैच खेलते हुए सरफराज खान ने शानदार 62 रन की पारी खेली लेकिन रवींद्र जडेजा के गलत फैसले की वजह से वह रन आउट हो गए. भारत ने पहले दिन जल्दी विकेट गंवाए लेकिन डेब्यू कर रहे बल्लेबाजों को कोच राहुल द्रविड़ ने पहले खेलने मैदान पर नहीं भेजा.

राहुल द्रविड़ ने बदला बल्लेबाजी क्रम

राजकोट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रहे भारत ने महज 33 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. मैच में कमेंट्री के दौरान पैनल में बैठे दिग्गजों ने सरफराज खान की बल्लेबाजी पर चर्चा करते हुए खास बात बताई. उन्होंने कहा कोच द्रविड़ ने इस बैटर को उनके डेब्यू मैच पर नीचे बल्लेबाजी करने भेजा इसके पीछे की वजह जल्दी विकेट गिरना था. अगर 33 पर 3 विकेट ना गिरे होते और 133 पर यही हाल होता तो यकीनन सरफराज खान को रवींद्र जडेजा से पहले भेजा जाता. डेब्यू पर जैसा खेल सरफराज ने दिखाया अगर उनको जडेजा से पहले भेजा जाता तो वह शतक भी जड़ सकते थे.

वहीं ध्रुव जुरेल से पहले कुलदीप यादव को बल्लेबाजी करने भेजा गया. इसके पीछे की वजह तो सभी जानते हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने में काफी कम वक्त बचा था लिहाजा कुलदीप को कोच ने बतौर नाइट वॉचमैन उतारने का फैसला लिया. वह चाहते थे पहला मैच खेल रहे ध्रुव जरेल को नए दिन अच्छे से बल्लेबाजी का मौका मिले.

Tags: India Vs England, Rahul Dravid, Sarfaraz Khan

Test Cricket, Sarfaraz Khan, Sarfaraz Khan debut, Sarfaraz Khan fifty, Rahul dravid, rohit sharma, Paul Collingwood, joe root, England, Ind vs Eng 3rd test, india vs England, Dhruv jurel, kuldeep yadav, Ravindra jadeja

Source link

Loading