You are currently viewing ड्रेसिंग रूम में 4 घंटे तक… पिता के सामने.. रनआउट विवाद पर क्या बोले सरफराज?

ड्रेसिंग रूम में 4 घंटे तक… पिता के सामने.. रनआउट विवाद पर क्या बोले सरफराज?

2024-02-15 16:20:47

हाइलाइट्स

सरफराज खान ने कहा कि वह शुरुआती गेंदों पर नर्वस थे
भारत की ओर से टेस्ट में डेब्यू करने वाले 211वें खिलाड़ी बने
सरफराज खान ने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में 62 रन बनाए

नई दिल्ली. डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले सरफराज खान ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि उनका सपना पिता के सामने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करना था, जो अब पूरा हो गया. सरफराज ने कहा कि उनके पिता का सपना भारत के लिए खेलना था लेकिन वह किसी कारणवश पूरा नहीं हो सका, इसलिए अब वह हम दोनों भाइयों को इंडिया के लिए खेलते हुए देखना चाहते हैं. सरफराज ने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में वह बड़ी पारी खेलने की राह पर थे लेकिन नाबाद शतक जड़ने वाले रविंद्र जडेजा के साथ गलतफहमी का शिकार होकर गेंदबाजी छोर पर रन आउट हो गए।

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने इंडिया बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) पहले टेस्ट के  पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत कहा, ‘मैं (ड्रेसिंग रूम में) लगभग चार घंटे तक पैड बांधकर बैठा रहा. मैं सोच रहा था कि मैंने जीवन में इतना धैर्य रखा और कुछ और देर धैर्य रखने में कोई समस्या नहीं है. क्रीज पर उतरने के बाद मैं शुरुआती कुछ गेंदों पर नर्वस था लेकिन मैंने इतना अधिक अभ्यास और कड़ी मेहनत की है कि सब कुछ सही रहा.’ सरफराज ने कहा कि उनके लिए अपने पिता के सामने भारत के लिए खेलने से अधिक रन और प्रदर्शन मायने नहीं रखते.

‘मुझे माफ करना दोस्त…’ सरफराज खान के रन आउट विवाद पर रवींद्र जडेजा ने मांगी माफी, बोले- गलती मेरी थी

VIDEO: सरफराज खान को रवींद्र जडेजा ने करवाया रन आउट? रोहित शर्मा का ठनका माथा, ड्रेसिंग रूम में कर डाली ये हरकत

बकौल सरफराज खान, ‘भारत के लिए खेलना मेरे पिता सपना था लेकिन दुर्भाग्य से किन्हीं कारणों से ऐसा नहीं हो पाया. तब घर से उतना समर्थन नहीं मिला. उन्होंने मेरे ऊपर कड़ी मेहनत की और अब मेरे भाई के साथ ऐसा ही कर रहे हैं. यह मेरे जीवन का सबसे गौरवपूर्ण क्षण है. रन और प्रदर्शन मेरे दिमाग में उतना नहीं था जितना मैं अपने पिता के सामने भारत के लिए खेलने को लेकर खुश था. वह (राजकोट) आने के लिए तैयार नहीं थे लेकिन कुछ लोगों ने जोर दिया कि उन्हें जाना चाहिए. बेशक उन्हें आना चाहिए था क्योंकि उन्होंने इसी दिन के लिए इतनी कड़ी मेहनत की थी. मैंने उनके सामने अपनी कैप ली तो वे काफी भावुक थे और मेरी पत्नी भी.’

लॉफ्टेड शॉट खेलकर सरफराज ने जुटाए रन
सरफराज ने शुरुआत में नर्वस होने के बाद कुछ ताकतवर स्वीप और सीधे लॉफ्टेड शॉट खेलकर रन जुटाए और अपने रन आउट को ‘संवादहीनता’ का मामला बताया. उन्होंने कहा, ‘यह खेल का हिस्सा है. क्रिकेट में संवादहीनता होती है. कभी-कभी रन आउट होता है और कभी-कभी आपको रन मिलते हैं. हालांकि बाद में रवींद्र जडेजा ने भी सोशल मीडिया पर सरफराज से माफी मांगी. जडेजा ने लिखा कि सरफराज खान के लिए उन्हें बुरा लग रहा है क्योंकि गलती उनकी थी. इस दौरान जड्डू ने सरफराज की पारी की तारीफ भी की.

‘पिता के सामने टेस्ट कैप लेना यादगार लम्हा था’
यह 26 वर्षीय बल्लेबाज हालांकि पदार्पण करके काफी खुश है और उनकी कोई शिकायत नहीं है. सरफराज खान ने कहा, ‘पहली बार मैदान पर आना और अपने पिता के सामने कैप (भारतीय टीम की) लेना यादगार लम्हा था. मैं छह साल का था जब उन्होंने क्रिकेट की मेरी ट्रेनिंग शुरू की. यह मेरा सपना था कि उनके सामने भारतीय टीम के लिए खेलूं.’ पिता नौशाद खान (Naushad Khan) गुरुवार को काफी खुश थे. उन्होंने अपने बेटे को खेलते हुए देखने के लिए राजकोट आने की योजना नहीं बनाई थी और मैच से एक दिन पहले राजकोट पहुंचे.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Ravindra jadeja, Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan, Sarfaraz Khan father name, naushad khan, Sarfaraz Khan reacts on son test debut, ravindra jadeja, ravindra jadeja apologizes from sarfaraz khan, sarfaraz khan run out controversy, ravindra jadeja reacts sarfaraz khan run out fiasco, rohit sharma, ravindra jadeja, all rounder ravindra jadeja, indian national cricket team, sarfaraz khan run out, rohit sharma angry on ravindra jadeja, india vs england 3rd test match, Sarfaraz Khan debut, Sarfaraz Khan test debut fifty, Sarfaraz Khan test debut vs england, Sarfaraz Khan maiden test fifty vs england, Sarfaraz Khan wife, Sarfaraz Khan wife name, Sarfaraz Khan wife Romana Zahoor, Romana Zahoor, ind vs eng, ind vs eng 3rd test, india vs england test series

Source link

Loading