You are currently viewing न्यूजीलैंड का पलटवार… तीसरे टी20 में पाकिस्तान को दी पटखनी

न्यूजीलैंड का पलटवार… तीसरे टी20 में पाकिस्तान को दी पटखनी

2024-04-22 00:46:03

हाइलाइट्स

मार्क चैपमैन ने खेली 87 रन की पारी
न्यूजीलैंड ने तीसरा टी20 मैच 7 विकेट से जीता

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीसरे टी20 मैच में हराकर 5 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेहमान कीवी टीम ने पाकिस्तान की ओर से रखे गए 179 रन के लक्ष्य को 10 गेंद बाकी रहते 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. कीवी टीम की ओर से मार्क चैपमैन ने 42 गेंदों पर नाबाद 87 रन की पारी खेली. चैपमैन ने 207.14 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 4 छक्के लगाए. चैपमैन को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. सीरीज का चौथा टी20 मैच 25 अप्रैल को लाहौर में खेला जाएगा.

पाकिस्तान (PAK vs NZ) की ओर से रखे गए 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने 18.2 ओवर में 3 विकेट पर जीत दर्ज कर ली. टिम रॉबिन्सन और टिम सेइफर्ट ने न्यूजीलैंड के लिए पहले विकेट पर 42 रन की साझेदारी की. सेइफर्ट 16 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें अब्बास अफरीदी ने क्लीन बोल्ड किया. रॉबिन्सन को 28 के स्कोर पर बोल्ड कर नसीम शाह ने पाकिस्तान को दूसरी सफलता दिलाई. इसके बाद डीन फॉक्सक्रॉफ्ट और मार्क चैपमैन ने मोर्चा संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी की. फॉक्सक्रॉफ्ट 29 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान की ओर से अब्बास अफरीदी ने दो विकेट चटकाए जबकि नसीम शाह के खाते में एक विकेट गया.

राहुल तेवतिया बने वन मैन आर्मी, अकेले पलट दी बाजी, गुजरात टाइटंस ने लगाया जीत का ‘चौका’

EXPLAINED: कमर के ऊपर से निकली गेंद… फिर भी विराट कोहली को दिया गया आउट, क्या कहता है नियम

इससे पहले, न्यूजीलैंड के कप्तान माइकल ब्रेसवेल ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए. युवा ओपनर सैम अयूब और बाबर आजम ने पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की. अयूब ने 22 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली. उन्हें ईश सोढ़ी ने जेम्स नीशन के हाथों कैच कराया. बाबर आजम 37 रन बनाकर आउट हुए.

मेजबान टीम के कप्तान को माइकल ब्रेसवेल ने जैकब डफी के हाथों लपकवाया. उस्मान खान को 5 रन के निजी स्कोर पर ईश सोढ़ी ने डफी के हाथों कैच कराया. शादाब खान 20 गेंदों पर 41 रन बनाकर आउट हुए वहीं इरफान खान 30 रन पर नाबाद लौटे. कीवी टीम की ओर से अनुभवी स्पिनर ईश सोढ़ी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए जबकि जैकब डफी और माइकल ब्रेसवेल ने एक एक विकेट चटकाया.

Tags: Babar Azam, Mark Chapman, Pakistan vs New Zealand, Shadab Khan

babar azam, mark chapman, pak vs nz, pak vs nz 3rd t20, shadab khan, mohammad rizwan, irfan khan, michael bracewell, Saim Ayub, naseem shah, abbas afridi, pakistan national cricket team, pak beat nz, pak lead series vs nz

Source link

Loading