You are currently viewing 'जब तक मैं खड़ा हूं..' धोनी की तरह है अंडर-19 कप्तान का मास्टर प्लान

'जब तक मैं खड़ा हूं..' धोनी की तरह है अंडर-19 कप्तान का मास्टर प्लान

2024-02-06 17:16:35

नई दिल्ली. अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने अपना परचम लहरा दिया है. इस मुकाबले में दोनों टीमें आंख से आंख मिलाती नजर आई. लेकिन अंत में भारत ने 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. एक समय पर भारत के हाथ से मैच फिसलता नजर आया लेकिन कप्तान उदय सहारन साउथ अफ्रीका के सामने दीवार बनकर अड़ गए. उदय क्रीज पर आखिरी तक डटे रहे और धोनी के अंदाज में मैच को आखिर तक ले जाकर फिनिश किया. उन्होंने मैच जीतने के बाद फाइनल के लिए भी अपने तेवर साफ कर दिए हैं.

सेमीफाइनल में उदय ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. मुशीर खान और राज लिम्बानी से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली. लिम्बानी ने 3 विकेट झटके जबकि मुशीर ने दो अहम बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. शानदार गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीकी टीम महज 244 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी. जवाबी कार्यवाही में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही लेकिन उदय सहारन और सचिन दास के बीच शतकीय साझेदारी ने मैच को भारत की झोली में डाल दिया. मैच से बाद उदय सहारन ने बताया कि वे कैसे मैच को फिनिश करते हैं.

मैं बाद भी बड़े शॉट्स लगा सकता हूं- उदय सहारन

उदय ने मैच जीतने के बाद बताया, ‘मैं मैच को धीरे-धीरे आखिर तक लेकर जाता हूं. मेरे पिताजी भी ऐसे ही खेलते थे. मुझे खुद पर भरोसा है, मैं जरूरत पड़ने पर आखिरी में भी बड़े शॉट्स खेल सकता हूं. मैं सोचता हूं जब तक मैं खड़ा हूं तब तक मैच हमारे हाथ में है. शुरू में फोकस होकर बैटिंग करनी पड़ रही थी. लेकिन गेंद पुरानी होने के बाद बल्ले पर आने लगी थी.’

U19 World Cup: सचिन के नारों की गूंज.. उदय ने फिर काटा गदर, लगातार 5वीं बार फाइनल में पहुंचा भारत

भारत की तरफ से सचिन दास ने 95 गेंद में 11 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 96 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया. वहीं, कप्तान उदय ने 81 शानदार अंदाज में 81 रन बनाए. भारत ने 7 गेंद रहते इस मुकाबले को जीता और अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में लगातार 5वीं बार एंट्री की है.

Tags: Under 19 World Cup

under 19 World Cup 2024, Semi Final, U19 World Cup Semi Final, Sachin Dhas, who is sachin dhas, uday saharan, uday saharan half century, India vs South Africa, ind vs sa semi final, team india, indian cricket team, musheer khan, musheer khan stats, under 19 cricket world cup final, cricket news hindi, cricket news, अंडर-19 वर्ल्ड कप, सचिन दास, उदय सहारन, भारत बनाम साउथ अफ्रीका

Source link

Loading