You are currently viewing गिरते- पड़ते जीती 2 बार की चैंपियन टीम… पीएनजी ने रोक दी थी सांसे

गिरते- पड़ते जीती 2 बार की चैंपियन टीम… पीएनजी ने रोक दी थी सांसे

2024-06-02 18:02:36

हाइलाइट्स

विंडीज के सामने 137 रन का लक्ष्य था मेजबान विंडीज ने 8 रन पर पहला विकेट गंवा दिया था

नई दिल्ली. दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को अपने पहले मैच में जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा. कमजोर टीम पापुआ न्यू गिनी ने टी20 वर्ल्ड कप के लो स्कोरिंग मुकाबले में विंडीज के पसीने छुड़ा दिए. 137 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान वेस्टइंडीज की टीम को आंद्रे रसेल और रोस्टन चेज ने जीत दिलाई. दोनों ने मुश्किल समय में सूझबूझ भरी पारी खेलकर विंडीज को 5 विकेट से जीत दिला दी. इसके साथ वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत से शुरुआत की. विंडीज ने 19 ओवर में 5 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. रोस्टन चेज ने सबसे ज्यादा 27 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए जबकि आंद्रे रसेल 9 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद लौटे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज (Wi VS PNG) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर जॉन्सन चार्ल्स खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. चार्ल्स को अलेई नाओ ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. विंडीज का पहला विकेट 8 के स्कोर पर गिरा. इसके बाद ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन ने पारी को संभाला. दोनों ने 53 रन की साझेदारी करते हुए स्कोर को 60 के पार पहुंचाया. पूरन को जॉन करिको ने टोनी उरा के हाथों कैच कराया. पूरन 27 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 2 छक्के और एक चौका जड़ा.

अच्छी लय में दिख रहे ब्रैंडन किंग 29 गेंदों पर 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें असद वाला ने लेगा सियाका के हाथों कैच कराया. किंग ने 29 गेंदों पर 7 चौके जड़े. कप्तान रोवमैन पॉवेल 14 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें चाड सोपर ने क्रिपलिन दोरिगा के हाथो कैच कराया. विंडीज को पांचवां झटका शेरफेन रदरफोर्ड के रूप में लगा. रदरफोर्ड को असद वाला ने 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा.

WI vs PNG, T20 World Cup: विंडीज के सामने 137 का टारगेट, सेसे बाउ की फिफ्टी

टीम इंडिया का कोच बनना चाहते हैं गौतम गंभीर… कोचिंग को लेकर तोड़ी चुप्पी, कहा- इससे बड़ा कोई सम्मान नहीं

पीएनजी ने 8 विकेट पर 136 रन बनाए
इससे पहले सेसे बाऊ (50 रन) के अर्धशतक की बदौलत पापुआ न्यू गिनी 8 विकेट पर 136 रन बनाने में सफल रही. दोनों टीमों के बीच का अंतर साफ दिख रहा था, लेकिन बाउ (43 गेंद, छह चौके, एक छक्का) ने जोशीले प्रदर्शन से अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. पीएनजी की टीम 4 विकेट पर 50 रन बनाकर लड़खड़ा रही थी. लेकिन बाउ ने चार्ल्स अमिनी (12) के साथ 44 रन की साझेदारी कर टीम को जल्दी सिमटने से बचाया. बाउ के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज किप्लिन डोरिगा ने 17 गेंद में नाबाद 25 रन का योगदान दिया. कप्तान असद वाला ने 21 रन बनाए.

रसेल और जोसफ ने 2-2 विकेट लिए
वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल और अल्जारी जोसफ ने दो दो विकेट चटकाए. वेस्टइंडीज को पिच से टर्न की उम्मीद थी जिससे उसने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और तीन स्पिनरों को उतारा. अकील हुसैन के पहले ओवर में ही स्पिन मुफीद हालात साफ दिखे. हालांकि पहला विकेट तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड को मिला जिन्होंने टोनी उरा को विकेट के पीछे कैच कराया. हुसैन ने आर्म बॉल से तीसरे नंबर के खिलाड़ी लेगा सियाका को आउट किया.

अर्धशतक पूरा करने के बाद जोसफ का शिकार हुए बाउ
अल्जारी जोसफ ने पीएनजी के कप्तान असद वाला (22 गेंद, 21 रन) को पवेलियन भेजा. वाला ने कवर क्षेत्र में दो बेहतरीन शॉट लगाये, लेकिन वह बैकवर्ड प्वाइंट पर रोस्टन चेस को शानदार कैच देकर आउट हो गए. वाला का स्पिनर रोस्टन चेस की गेंद एक्स्ट्रा कवर पर लगाया गया छक्का पीएनजी की पारी के शानदार शॉट में शामिल रहा. फिर बाऊ ने पीएनजी की पारी को मजबूती देने के लिए बीच बीच में बाउंड्री लगाना जारी रखा और अपना अर्धशतक पूरा करते ही अल्जारी जोसफ का दूसरा शिकार बने.

Tags: Alzarri Joseph, Andre Russell, Nicholas Pooran, Rovman Powell, T20 World Cup, West indies

WI vs PNG, brandon king, nicholas pooran, WI vs PNG T20 World Cup, wi vs png rain stops play, west indies vs papua new guinea rain, wi vs png weather updates, rain comes wi vs png match, ICC T20 World Cup, t20 world cup 2024, west indies vs papua new guinea, Akeal Hosein, Romario Shepherd, Alzarri Joseph, Alzarri Joseph, rovman powell, Assad Vala, Sese Bau, विंडीज बनाम पापुआ न्यू गिनी, वेस्टइंडीज बनाम पापुआ न्यू गिनी, टी20 वर्ल्ड कप, टी20 विश्व कप 2024, अल्जारी जोसफ, अकील हुसैन

Source link

Loading