You are currently viewing उदय सहारण के माता-पिता कर रहे पूजा, अंडर-19 विश्वकप में जीत की मांग रहे मुराद

उदय सहारण के माता-पिता कर रहे पूजा, अंडर-19 विश्वकप में जीत की मांग रहे मुराद

2024-02-11 12:45:43

विपुल अग्रवाल/ श्रीगंगानगर:- आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 आईसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेला जा रहा है. दोनों ही टीमों के बीच अंडर-19 विश्व कप में यह तीसरा फाइनल मुकाबला है. इससे पहले दो फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी.  2012 में उन्मुक्त चंद के नेतृत्व में भारतीय टीम ने फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था, जबकि फिर 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी . भारत अगर आज जीतती है, तो उनकी हैट्रिक जीत होगी. ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में भारत को 254 रन का लक्ष्य दिया है.

भारतीय टीम तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतेगी विश्व कप

2024 के आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में श्रीगंगानगर शहर के उदय सहारण की कप्तानी में विश्व कप में उतरी भारतीय टीम आज ऑस्ट्रेलिया के साथ एक बार फिर से फाइनल मुकाबला खेल रही है. भारतीय दर्शक आज मंदिर और अपने घरों में बैठे प्रार्थना कर रहे हैं कि एक बार फिर भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरी बार विश्व विजेता बने. आज फाइनल मुकाबला शुरू होने से पहले श्रीगंगानगर में उदय सहारण के माता-पिता ने अपने घर पूजा-अर्चना कर व माता के मंदिर जाकर भारत टीम की जीत के लिए मनोकामनाएं मांगी. इसके बाद श्रीगंगानगर के मयूर स्कूल के ग्राउंड में बड़ी स्क्रीन लगाकर उदय सहारण का परिवार, रिश्तेदार और आमजन बड़ी संख्या में भारत और ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मुकाबला देख रहे हैं.

अंडर-19 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम का सफर 

भारतीय टीम ने उदय सहारण की कप्तानी में ग्रुप स्टेज के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 84 रन से, दूसरे मैच में आयरलैंड को 201 रन से और तीसरे मैच में यूएसए को 201 रन से हराया था. इसके बाद सुपर सिक्स में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 214 रन से और नेपाल को 132 रन से मात दी. सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना मेजबान दक्षिण अफ्रीका से था और उदय की युवा ब्रिगेड ने मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हरा दिया था. इसके बाद भारतीय टीम का फाइनल मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रहा है, जिसमें भारतीय टीम मजबूत नजर आ रही है.

नोट:- अब घर बैठे मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस, नहीं देने होंगे 200 रुपए अतिरिक्त शुल्क, विभाग ने किया ये बदलाव

देशभर में खासा उत्साह

उदय के पिता डॉ. संजीव सहारण ने बताया कि आज उदय सहारण की कप्तानी में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को लेकर श्रीगंगानगर सहित देशभर में खासा उत्साह देखा जा रहा है. मुकाबला शुरू होने से पहले उन्होंने आज अपने घर पर भारतीय टीम की जीत के लिए पूजा-अर्चना की, जिसके बाद वे माता के मंदिर जाकर पूजा अर्चना करके आए. उन्हें उम्मीद ही नहीं, बल्कि पूरा विश्वास है कि आज उनके बेटे उदय सहारण की कप्तानी में भारतीय टीम विश्व कप पर अपना कब्जा जमाएगी और तीसरी बार विश्व विजेता बनकर भारत लौटेगी. उन्होंने कहा कि आज वह अपने परिवार रिश्तेदार और आमजन के साथ मिलकर मयूर स्कूल के ग्राउंड में बड़ी स्क्रीन लगाकर फाइनल मुकाबला देख रहे हैं और सभी में काफी उत्साह है.

Tags: India under 19, Local18, Rajasthan news, Sriganganagar news, Under19 world cup

Shri Ganganagar news, Rajasthan news, under-19 World Cup captain, Uday Saharan, Indian team captain, today match, under-19 World Cup, under-19 World Cup live, under-19 World Cup update, Shri Ganganagar today news, Shri Ganganagar news in hindi, Rajasthan today news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan local news, राजस्थान की खबर, राजस्थान न्यूज, राजस्थान न्यूज हिंदी में, राजस्थान लोकल न्यूज, अंडर-19 वर्ल्ड कप, अंडर-19 वर्ल्ड कप न्यूज, अंडर-19 वर्ल्ड कप लाइव, अंडर-19 वर्ल्ड कप अपडेट, आज का मैच, श्रीगंगानगर न्यूज, श्रीगंगानगर न्यूज हिंदी में, उदय सहारण

Source link

Loading