You are currently viewing केएल राहुल ने जड़ा शानदार शतक, मुश्किल परिस्थिति में ठोकी 8वीं सेंचुरी

केएल राहुल ने जड़ा शानदार शतक, मुश्किल परिस्थिति में ठोकी 8वीं सेंचुरी

2023-12-27 09:07:39

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पहला टेस्ट शुरू हो चुका है. पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन पार्क में खेला जा रहा है. पहली इनिंग में भारतीय टीम की बैटिंग अब तक अच्छी नहीं रही है. लेकिन केएल राहुल शानदार फॉर्म में नजर आए. दूसरे दिन राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार सेंचुरी लगाई. केएल राहुल ने अपने करियर का 17वां शतक लगाया. टेस्ट में उन्होंने 8वां शतक ठोका.

शुभमन गिल या कोहली? इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में कितने भारतीय बल्लेबाजों ने जड़े शतक, टॉप पर कौन?

कौन हैं साउथ अफ्रीका की नई पेस सेंसेशन नांद्रे बर्गर? जिसने टीम इंडिया की तोड़ी कमर, 13 दिन में किया बड़ा कमाल

केएल राहुल (Kl rahul) ने अपना शतक 133 गेंदों में पूरा किया. वह जब 95 पर खेल रहे थे तो जेराल्ड कोएत्जे की गेंद पर जबरदस्त छक्का लगाया और अपना शतक पूरा किया. हालांकि राहुल अपनी पारी को ज्यादा लंबा नहीं ले जा सके. वह 101 रन पर अपना विकेट दे बैठे. इस दौरान उन्होंने 137 गेंदों का सामना किया. 14 चौके और 4 छक्के लगाए. राहुल के शतक के दम पर भारत ने 245 रन बनाए. अब साउथ अफ्रीका की टीम पहली इनिंग के लिए उतरेगी.

राहुल के विकेट गिरने के साथ ही भारत ने अपना 10वां विकेट गंवाया. इसी के साथ भारतीय टीम की पहली पारी भी समाप्त हो गई. भारत ने पहली इनिंग में 67.4 ओवर खेले. केएल राहुल के अलावा किसी भी बैटर के बल्ले से अच्छी पारी देखने को नहीं मिली. पहले दिन ज्यादातर बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. कप्तान रोहित शर्मा 5 रन बनाकर आउट हुए. कोहली अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे थे. लेकिन 38 पर विकेट दे बैठे. इसके अलावा श्रेयस अय्यर के बल्ले से भी सिर्फ 31 रन निकले. जायसवाल 17 और गिल 2 रन बनाकर आउट हुए.

Tags: India vs South Africa, KL Rahul

Kl rahul Century, kl rahul shatak, ind vs sa, india vs south africa, ind vs sa, ind vs sa 1st test, kl rahul news

Source link

Loading