You are currently viewing 'ऑस्ट्रेलिया जब भारत से खेलता है तो..',हरमनप्रीत से तकरार पर बोलीं एलिसा हिली

'ऑस्ट्रेलिया जब भारत से खेलता है तो..',हरमनप्रीत से तकरार पर बोलीं एलिसा हिली

2023-12-25 08:37:45

हाइलाइट्स

एलिसा हिली बोलीं, हमारे बीच कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं
हम दोनों ही जुनून के साथ खेलने वाले क्रिकेटर हैं
ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के मैचों में ऐसा होता है

नई दिल्‍ली. भारत की महिला क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई में हुए एकमात्र टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया टीम (AUSW VS INDW) को 8 विकेट की करारी शिकस्‍त दी है.हरमनप्रीत ब्रिगेड की यह लगातार दूसरी टेस्‍ट जीत है, इससे पहले टीम ने इंग्‍लैंड को347 रन से बड़े अंतर से पटखनी दी थी. विश्‍व क्रिकेट की दो मजबूत टीमों-इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया को लगातार टेस्‍ट मैच में हराना निश्चित रूप से भारतीय महिला टीम की बड़ी उपलब्धि है.

वैसे मुंबई टेस्‍ट में रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ ही भारतीय टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)और ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एलिसा हिली (Alyssa Healy)की तकरार भी फैंस के बीच चर्चा का विषय रही.ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान यह घटना हुई थी.मैच के बाद हिली ने दोनों सीनियर प्‍लेयर्स की नोकझोंक पर अपनी राय रखी है.

4 अर्धशतक, 2 बार विकेटों का चौका, भारतीय महिलाओं ने रचा इतिहास

दरअसल,’हरमन’ और एलिसा के बीच इस विवाद की शुरुआत तब हुई जब इस भारतीय टीम की कप्‍तान की गेंद पर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कप्‍तान ने वापस बॉलर की ओर शॉट खेला. इसी दौरान बैटर एलिसा को क्रीज से बाहर निकलता देखकर हरमनप्रीत ने गेंद स्‍ट्राइकर एंड की ओर फेंकी जिस पर बचने की कोशिश में बैटर ने बल्‍ला लगा दिया और गेंद बाउंड्री के बाहर निकल गई.इसके बाद दोनों प्‍लेयर्स के बीच तीखे शब्‍दों का आदान-प्रदान हुआ. हरमनप्रीत ने एलिसा हिली के खिलाफ ‘ऑब्‍स्‍ट्रक्टिंग द फील्‍ड’नियम के तहत आउट की अपील की लेकिन अंपायर्स ने इसे खारिज करते हुए बैटर को 4 रन दिए.हरमनप्रीत ने अगली गेंद पर एलिसा को एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया और आक्रामक अंदाज में ऑस्‍ट्रेलियाई बैटर को पवेलियन लौटने का इशारा कर दिया.

पिता की जिंदगी की डोर छूटी फिर भी नहीं टूटी स्नेह राणा, जानें कौन हैं टीम इंडिया की नई सुपरस्टार?

इस विवाद के कारण मैदान में कुछ देर गर्मागर्मी की स्थिति रही.हालांकि मैच के बाद बातचीत में एलिसा ने इस मुद्दे को कोई खास तवज्‍जो नहीं दी. हरमनप्रीत के साथ नोकझोंक के बारे में पूछे जाने पर एलिसा ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हमारे बीच किसी तरह की प्रतिद्वंद्विता है. हम सिर्फ दो क्रिकेटर हैं.मैं इसे मुद्दे को इसी तरीके से देखती हूं.’ ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तान ने कहा, ‘वह (हरमनप्रीत) जुनूनी क्रिकेटर हैं और ऐसा मेरे साथ भी है.ऑस्ट्रेलिया जब भारत के साथ खेलता है तो ऐसा होता है.दोनों टीमों के बीच इस टेस्‍ट में कड़ा मुकाबला हुआ और कल भी यह देखने को मिला.’

बता दें, वानखेड़े पर इस टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 219 रन बनाए जिसके जवाब में भारत ने पहली पारी 406 रन के विशाल स्‍कोर पर खत्‍म की. पहली पारी के आधार पर हरमनप्रीत की टीम को 187 रन की बढ़त मिली. ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी 261 रन के स्‍कोर पर खत्‍म हुई और भारत को जीत के लिए 75 रन का टारगेट मिला जिसे टीम ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

Tags: Alyssa Healy, Harmanpreet kaur

AUSW VS INDW, Harmanpreet kaur, IND vs AUS, Team india, Alyssa Healy, हरमनप्रीत कौर, एलिसा हिली, भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Source link

Loading