You are currently viewing 1 बार नहीं, 3 बार साथ आए थे 2 सुपरस्टार, हर बार दिये एक से बढ़कर फ्लॉफ फिल्में

1 बार नहीं, 3 बार साथ आए थे 2 सुपरस्टार, हर बार दिये एक से बढ़कर फ्लॉफ फिल्में

2024-01-05 08:32:08

home / photo gallery / entertainment /

1 बार नहीं, 3 बार एक साथ आए थे 2 सुपरस्टार, हर बार दिये एक से बढ़कर फ्लॉफ फिल्में, 31 साल से कायम है दोस्ती

बॉलीवुड में कई बार मेकर्स अपनी फिल्मों को सुपरहिट बनाने के लिए दो लीड एक्टर्स वाली फिल्में बनाते थे. ऐसे में वह दो सुपरस्टार्स की जोड़ी बनाकर खूब पैसा कमाते थे. जैसे संजय दत्त-जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर-जैकी श्रॉफ, अमिताभ बच्चन शशि कपूर, चंकी पांडे -गोविंदा, धर्मेंद्र-अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार-सुनील शेट्टी और अमिताभ-विनोद खन्ना की जोड़ी दर्शकों को खूब भाती थी. हालांकि, कुछ जोड़ियों की वजह से मेकर्स के करोड़ों रुपये भी डूबे. उनमें सनी देओल और संजय दत्त की भी जोड़ी भी शामिल है.

01

instgram

नई दिल्ली. बॉलीवुड में सनी देओल की दोस्ती और दुश्मनी जगजाहिर है. उनके बारे में एक बात सभी जानते हैं कि वह दोस्ती और दुश्मनी काफी शिद्दत से निभाते हैं. उनके साथ अक्सर एक बार नहीं, कई बार हुआ है कि उन्होंने सितारों संग एक फिल्म की फिर उनके साथ दोबारा फिल्में नहीं करते थे. लेकिन बॉलीवुड के चहेते सुपरस्टार संजय दत्त के साथ ऐसा नहीं था. सनी ने एक बार नहीं बल्कि तीन बार संजय दत्त संग काम किया. हालांकि अफसोस उनकी ये सभी फिल्में महा फ्लॉप निकली.

02

Insgram and Film poster

जी हां! आपको बता दें कि संजय दत्त और सनी देओल ने एक साथ 3 फिल्में की. आने वाले समय में चर्चा है कि वे फिल्म बाप में एक साथ काम करेंगे. इस फिल्म चर्चा लंबे वक्त से हैं. हालांकि अभी तक इस फिल्म के बारे में कोई अपडेट सामने नहीं आई है.

03

imbde

खास बात बता दें कि संजय और सनी के डेब्यू में केवल 2 साल का अंतर है. बतौर एक्टर संजय दत्त की पहली फिल्म 1981 में आई ‘रॉकी’ थी जबकि सनी देओल की पहली फिल्म ‘बेताब’ थी. यह फिल्म 1983 में रिलीज़ हुई थी. अपने डेब्यू के करीब 7-9 साल बाद सनी-संजय दत्त की किसी फिल्म में जोड़ी बनी थी.

04

IBdb

सनी देओल ने संजय दत्त के साथ पहली बार फिल्म ‘क्रोध’ (Kroadh) में काम किया था. यह फिल्म साल 1990 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का जिसका निर्देशन शशिलाल के. नायर ने किया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म मेकर्स ने इस फिल्म को 2 करोड़ 45 लाख में बनाया था. उन्हें उमींद थी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई करेगी. हालांकि ऐसा नहीं हुआ. सनी देओल ने संजय दत्त की जोड़ी को दर्शकों ने सिरे से नाकार दिया. यह फिल्म फ्लॉप फिल्म बनकर रह गई. कहा जाता है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर केवल लागत ही वसूल पाई थी.

05

Inmbd

दूसरी बार सनी देओल और संजय दत्त की जोड़ी फिल्म ‘योद्धा’ (Yodha) में बनी थी. यह फिल्म क्रोध के रिलीज के करीब 1 साल बाद बॉक्स पर साल 1991 में रिलीज हुई थी. इस बार इस जोड़ी को डायरेक्टर राहुल रवैल लेकर आए थे. हालांकि अफसोस ये दूसरी बार ऐसा था जब यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम से गिरी थी. कहा जाता है कि ये फिल्म भी काफी भारी बजट में बनी थी. इस फिल्म को मेकर्स ने 2.85 करोड़ के बजट में बनाया था. टिकट खिड़की पर फिल्म केवल 2 करोड़ कमाकर सिमट गई थी.

06

IMDB Photos

‘क्रोध’ – ‘योद्धा’ के बाद सनी-संजय की जोड़ी ‘क्षत्रिय’ (Kshatriya) फिल्म में बनी थी. यह फिल्म साल 1993 में आई थी. इस बार जेपी दत्ता ने इस जोड़ी पर पैसा लगाया था. हालांकि अफसोस इस बार भी फिल्म मेकर्स का निराशा ही हाथ लगी. यह फिल्म यूं तो दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उतना कमाल नहीं कर पाई, जितना की दर्शकों को उमींदे थी. जबकि इस फिल्म में सनी-संजय के अलावा फिल्म में सुनील दत्त , धर्मेंद्र , विनोद खन्ना भी थे. सुनील दत्त और धर्मेंद्र ने संजय दत्त और सनी देओल के पिता की भूमिका निभाई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 5 करोड़ में बनी ये फिल्म भी सिर्फ अपना बजट निकाले में कामयाबी हासिल की थी.

07

I

आईएमडीबी की रिपोर्ट की मानें तो, इन तीनों ही फिल्मों में नाम के क्रेडिट्स में संजय दत्त का नाम सनी देओल से ऊपर रखा गया था. फिर भी सनी देओल को इस बात से कोई भी परेशानी नहीं थी. ये ऐसा पहली बार था जब सनी को नाम के क्रेडिट में संजय या फिल्म के डायरेक्टर से उन्हें कोई शिकायत नहीं थी. भले ही संजय और सनी ने लगातार 3 महाफ्लॉफ फिल्में देकर बॉलीवुड में रिकॉर्ड बनाया लेकिन उनकी दोस्ती आज भी कायम है. फिल्म ‘क्षत्रिय’ के रिलीज के 31 इन दोनों की जोड़ी अभी तक नहीं बनीं. अब देखना है कि आने वाली फिल्म बाप में इनकी जोड़ी क्या रंग दिखाती है.

अगली गैलरी

अगली गैलरी

Sunny Deol, Sanjay Dutt, Dharmendra, Sunil Dutt, Sunny Deol Sanjay Dutt movie, sanjay dutt and sunny deol movies list, sanjay dutt movies new, top 10 sanjay dutt movies,Sunny Deol top 10 Movies, Sunny Deol movies new, yodha 1991 movie, yodha box office collection, yodha budget, yodha budget and collection, yodha hit or flop, yodha imdb, yodha movie, yodha movie box office, yodha movie facts, yodha screen count, yodha unknown facts, yodha verdict, yodha worldwide collection , kshatriya 1993 movie, kshatriya box office collection, kshatriya budget, kshatriya budget and collection, kshatriya hit or flop, kshatriya imdb, kshatriya movie, kshatriya movie box office, kshatriya movie facts, kshatriya screen count, kshatriya trivia, kshatriya unknown facts, kshatriya verdict, kshatriya worldwide collection, kroadh 1990 movie, kroadh box office collection, kroadh budget, kroadh budget and collection, kroadh hit or flop, kroadh imdb, kroadh movie, kroadh movie box office, kroadh movie facts, kroadh screen count, kroadh unknown facts, kroadh verdict, kroadh worldwide collection

Source link

Loading