You are currently viewing सफलता के बाद क्या खोता है इंसान? धर्मेंद्र ने कविता में वो बात की बयां

सफलता के बाद क्या खोता है इंसान? धर्मेंद्र ने कविता में वो बात की बयां

2024-01-14 17:16:37

नई दिल्ली: सफलता और स्टारडम पाने के बाद एक फिल्म स्टार का जीवन पहले जैसा नहीं रहता है. उनके न चाहते हुए भी कुछ रिश्ते-नाते छूटते चले जाते हैं, जो बाद में बहुत याद आते हैं. धर्मेंद्र ने अपनी खूबसूरत कविता के जरिये अपने गुजरे वक्त को बड़ी शिद्दत से बयां किया था, जिसे उन्होंने अपने पोते करण देओल की शादी में अनुपम खेर और राज बब्बर को सुनाई थी. धर्मेंद्र कविता के जरिये मां और गांव के पुराने नाते-रिश्तेदारों को याद करके भावुक हो रहे हैं. धर्मेंद्र का थ्रोबैक वीडियो एक बार फिर सुर्खियों में है.

अनुपम खेर और राज बब्बर भी उनकी कविता सुनकर भावुक हो गए. ‘दि कश्मीर फाइल्स’ एक्टर ने धर्मेंद्र का यादगार वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था, ‘हम जब बड़े हो जाते हैं. उम्र में या रुतबे में, तो अपने छोड़े हुए घर की बहुत याद आती है. उस घर की, जहां हमने अपना बचपन गुजारा होता है. उस दिन मेरे दोस्त सनी देओल के बेटे करण की शादी में कुछ जल्दी पहुंच गया, तो धरम जी के साथ वक्त गुजारने का मौका मिला. धरम जी अपनी लिखी हुई नज्म (कविता) की कुछ लाइनें गुनगुना रहे थे, जो मेरे और राज बब्बर जी के दिलों की गहराई को छू रही थी. मेरे बहुत कहने पर वो ये नज्म रिकॉर्ड करने को राजी हुए. आप भी सुनिए. आपको भी अपना माजी, अपना बचपन, अपना घर और अपनी मां बहुत याद आएगी.

धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था. उन्होंने हिंदी के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया था. वे सिनेमा में अपने योगदान के लिए पद्म भूषण से सम्मानित हो चुके हैं. उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. वे हिंदी सिनेमा के सबसे सफल सितारों में से एक हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से 1954 में शादी की थी, हालांकि बाद में उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया. उन्होंने पहली पत्नी को बिना तलाक दिए ‘शोले’ एक्ट्रेस से शादी कर ली थी.

Tags: Dharmendra



dharmendra, dharmendra news, dharmendra throwback, dharmendra movies, dharmendra life story, dharmendra reciting poem, dharmendra viral video, dharmendra wife, dharmendra first wife, dharmendra second wife, dharmendra family, dharmendra son, dharmendra daughter, dharmendra love story, dharmendra hema malini, hema malini dharmendra, hema malini news

Source link

Loading