You are currently viewing शर्मिला टैगोर की ब्लॉकबस्टर, जिसके लिए पहली पसंद नहीं थीं एक्ट्रेस, 3 साल…

शर्मिला टैगोर की ब्लॉकबस्टर, जिसके लिए पहली पसंद नहीं थीं एक्ट्रेस, 3 साल…

2023-12-27 15:10:06

नई दिल्ली. करण जौहर अक्सर अपने चैट शो में कई स्टार्स के बड़े राज के खुलासे करते हुए नजर आते हैं. अब कॉफी विद करण सीजन 8 के आने वाले एपिसोड में वह शर्मिला टैगोर को लेकर एक बड़ा खुलासा करने वाले हैं. शो में उनके साथ उनके बेटे सैफ अली खान भी नजर आएंगे. सामने आए प्रोमो में दिखाया गया है कि एक ब्लॉकबस्टर फिल्म के लिए शर्मिला टैगोर पहली पसंद नहीं थीं.

दरअसल, हम बात कर रहे साल 1969 में आई शक्ति सामंत के निर्देशन में बनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आराधना’ की. साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म ‘आराधना’ को सिर्फ हिंदी बेल्ट ही नहीं बल्कि दक्षिण भारतीय दर्शकों ने भी काफी पसंद किया था. राजेश खन्ना की 17 लगातार हिट फिल्मों में शुमार इस फिल्म में एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर भी लीड रोल में नजर आई थी, एक्ट्रेस अपनी इस फिल्म को अपने दौर की ‘RRR’ बताया था. हाल ही में एक्ट्रेस ने करण जौहर के शो में खुलासा किया है कि वह इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं.

रेखा संग किया डेब्यू, शौक पूरे करने के लिए जलाई थी पापा की सैलरी, 1991 से 1993 तक लगातार दी 10 फ्लॉप फिल्में

शर्मिला टैगोर ने किया चौंकाने वाला खुलासा
टैलेंटेड एक्ट्रेस शर्मिला करण जौहर के शो कॉफी विद करण सीजन 8 के अपकमिंग एपिसोड में शो की शोभा बढ़ाती नजर आने वाली हैं. इस दौरान उनके साथ सैफ अली खान भी शामिल होंगे. इस शो में एक्ट्रेस ने आराधना के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा किया. उन्होंने बताया कि, ‘मैंने आराधना को चुना, बल्कि आराधना में काम करने के लिए मुझे लड़ाई लड़नी पड़ी थी. उन्होंने इस रोल के लिए किसी और को कास्ट करने का मन बनाया था. उन्हें लगता था कि इस किरदार के लिए मैं बहुत छोटी हूं. ओह, और मैं यह नहीं कर पाऊंगी. लेकिन बाद में ये रोल मुझे किसी तरह मिल ही गया और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

aradhana

शर्मिला टैगोर स्टारर अराधना 1969 की बड़ी हिट साबित हुई थी.

आरआरआर को टक्कर देने वाली फिल्म
शक्ति समानता के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लेकर शर्मिला टैगोर ने कई मौकों पर कई खुलासे किए हैं. इससे पहले भी एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर स्टारर अराधना ने 1969 में 17.85 करोड़ की कमाई कर बॉक्स ऑफिस पर कोहराम मचा दिया था. आज के हिसाब से देखे तो फिल्म ने 900 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी. यानी ये फिल्म आज की फिल्म आरआरआर को टक्कर देने वाली फिल्म हो सकती है. खुद शर्मिला को अपनी इस फिल्म से काफी लगाव है.

बता दें कि राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की ये ब्लॉकबस्टर फिल्म पूरे 3 साल तक सिनेमाघरों में टिकी रही थी. साव 1969 में आई इस फिल्म में राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की केमिस्ट्री को भी काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म के जरिए दोनों पहली बार साथ साथ नजर आए थे. भारत के अलावा आराधना पूर्वोत्तर राज्यों में भी फिल्म ने धमाल मचाया था. साउथ के सिनेमाघरों में तो ये फिल्म 3 साल तक नहीं हटी थी.

Tags: Entertainment Special, Rajesh khanna, Sharmila Tagore

Source link

Loading