You are currently viewing मशहूर एक्टर अशोक सराफ को मिला 'महाराष्ट्र भूषण अवॉर्ड', कहा- मैं बहुत खुश हूं

मशहूर एक्टर अशोक सराफ को मिला 'महाराष्ट्र भूषण अवॉर्ड', कहा- मैं बहुत खुश हूं

2024-02-22 21:05:03

मुंबई: मशहूर और दिग्गज अभिनेता अशोक सराफ को ‘महाराष्ट्र भूषण अवॉर्ड’ से नवाजा गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अशोक सराफ को गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार के सर्वोच नागरिक सम्मान ‘महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार’ से सम्मानित किया. सम्मान पाने के बाद अशोक सराफ ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं. इसेस बड़ी खुशी कुछ है ही नहीं. यह नंबर वन अवॉर्ड है.’ इस दौरान मंच पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस भी मौजूद थे.

अशोक सराफ को साल 2023 के लिए महाराष्ट्र भूषण अवॉर्ड दिया गया है, जो हिंदी और मराठी सिनेमा में दशकों से काम कर रहे हैं. उन्हें यह अवॉर्ड कला के क्षेत्र में उनके विशेष योगदान के लिए दिया गया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने खुद अवॉर्ड के लिए उनके नाम का ऐलान किया था और उन्हें गुरुवार को मंच से प्रदान भी किया. अशोक सराफ ने केवल मजाकिया ही नहीं, बल्कि उन्होंने गंभीर से लेकर खलनायक मिजाज के कई किरदार निभाए. दिग्गज एक्टर ने अपने किरदारों से सालों-साल हिंदी और मराठी सिनेमा के दर्शकों को हंसाया.

फिल्मों में निभाए हैं कई यादगार रोल
अशोक सराफ का जन्म मुंबई में हुआ है. उन्हें बचपन से ही ड्रामा में रुचि थी. वे 18 साल की उम्र में पेशेवर तौर पर थियेटर करने लगे थे. उन्होंने कुछ म्यूजिकल ड्रामा में भी काम किया है. उन्होंने थियेटर में काफी काम किया. उन्होंने हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर सलमान खान, शाहरुख खान, जैकी श्रॉफ और अजय देवगन के साथ भी खूब काम किया है.

मशहूर एक्टर अशोक सराफ को मिला 'महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार', कहा- मैं बहुत खुश हूं, यह नंबर वन अवॉर्ड

बैंक में कर चुके हैं नौकरी
अशोक सराफ ने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले बैंक में नौकरी की थी. वे एक्टिंग को लेकर काफी जुनूनी थे, इसलिए बैंक की नौकरी छोड़कर फुल-टाइम थियेटर और फिल्मों में रम गए. उनका निर्णय सही साबित. उन्होंने मराठी सिनेमा के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों में छा गए. एक्टर के निभाए किरदारों की यादें आज भी दर्शकों के दिलों में ताजा हैं.

Tags: Bollywood news, Eknath Shinde, Entertainment news., Maharashtra News



Ashok Saraf, Ashok Saraf News, Ashok Saraf Maharashtra Bhushan Award, Maharashtra Bhushan Award News, Mumbai News, Veteran actor Ashok Saraf

Source link

Loading