You are currently viewing पिता ने दी थी अमिताभ बच्चन को टक्कर, सलमान खान पर भारी पड़ा था  बदनसीब बेटा

पिता ने दी थी अमिताभ बच्चन को टक्कर, सलमान खान पर भारी पड़ा था बदनसीब बेटा

2024-01-02 02:24:53

नई दिल्ली. बॉलीवुड के हैंडसम हंक दिवंगत एक्टर युसूफ खान को आज भले ही लोग उनके नाम से नहीं पहचान पाते है. लेकिन अगर आपने ‘अमर अकबर एंथोनी’ फिल्म देखी होगी तो युसूफ खान आपको जरूर याद आ जाएंगे. बता दें कि इस फिल्म में युसूफ खान ने जेबिस्को (Zebisko) का रोल निभाया था. वह दर्शकों के बीच इसी नाम से फेमस थे. दर्शक आज भी उन्हें उनके असली नाम के बजाय उन्हें जेबिस्को के नाम से जानते हैं.

बता दें कि ‘अमर अकबर एंथोनी’ साल 1977 में रिलीज हुई थी. फिल्म में विनोद खन्ना,अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर थे. इस सुपरहिट फिल्म को मनमोहन देसाई ने निर्देशित किया था. इस फिल्म से अगर कोई सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ था तो वह था एक्ट्रेस परवीन बॉबी का बॉडीगार्ड, जिसका नाम जेबिस्को (Zebisko) यानी युसूफ खान था.

Unlucky Father-Son Jod

फिल्म में अपनी मस्कुलर बॉडी से युसूफ ने अच्छी खासी सुर्खियां बटोरी थीं. इस रोल को करने के बाद वह काफी डिमांड थे. कहा जाता है कि इस फिल्म में ज़ेबिस्को की भूमिका निभाने के बाद युसूफ खान काफी फेमस हो गए थे. फिल्म में वह विनोद खन्ना,अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर पर भारी पड़ गए थे. उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया था.

सलमान खान को दिया मौका!
बता दें कि युसूफ खान की तरह ही उनका बेटा फराज खान भी बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर कहे जाते थे. वह फिल्म ‘मेहंदी’ और ‘फरेब’ जैसी फिल्म के लिए फेमस थे. कहा जाता है कि फराज सलमान खान को सुपस्टार बनने का मौका दिया था. फिल्म ‘मैने प्यार किया’ को सबसे पहले फराज ही करने वाले थे, उन्होंने कुछ दिनों तक फिल्म की शूटिंग भी की थी लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें फिल्म छोड़नी पड़ गई थी. इस तरह ये सुपरहिट फिल्म सलमान खान की झोली में चली गई. इस फिल्म में सलमान बॉलीवुड के स्टार बन गए और फराज फ्लॉप एक्टर बनकर गुमनाम हो गए.

दुखद था निधन
आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड में पिता-पुत्र की जोड़ी के रूप में युसूफ खान और फराज खान काफी बदनसीब थे. दोनों के जीवन का अंत काफी दुखद था. कहा जाता है कि फराज ने साल 1989 में रिलीज हुई ‘मैने प्यार किया’ की कुछ दिनों तक शूटिंग भी पूरी कर चुके थे . हालांकि पिता की तरह उनकी भी अचानक से सेट पर तबीयत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा, जहां उन्हें पता चला कि उन्हें ब्रेन संबंधी इंफेक्शन है और यहीं इंफेक्शन उनके मौत का कारण बना था . वहीं युसुफ के बारे में कहा जाता है कि युसूफ खान शूटिंग सेट पर बेहोश होकर गिर गए थे. हालांकि सेट पर मौजूद लोग जब उन्हें हॉस्पिटल ले गए तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. उनके मौत का कारण ब्रेन हेमरेज बताया गया था. उन दिनों वह केवल 45 साल ही थे. उनकी मृत्यु 1985 में हैदराबाद में हुई थी जबकि फराज ने 46 साल की उम्र में नवंबर 2020 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

Tags: Amitabh bachchan, Salman khan, Vinod Khanna, Yusuf Khan

Faraaz khan, actor Faraaz khan, Faraaz khan Yusuf Khan, Yusuf Khan son Faraaz khan, Yusuf Khan, Bollywood Actor Yusuf Khan Death Reason, amar akbar anthony villain zubisko yusuf khan, yusuf khan biography, yusuf khan death, yusuf khan film, yusuf khan son, yusuf khan wife, actor Salman Khan Amitabh Bachchan Movies Villain Yusuf Khan , Salman Khan , Amitabh Bachchan, Vinod Khanna

Source link

Loading