You are currently viewing US नहीं करता ये गलती तो पलट सकती थी बाजी, बना मैच का टर्निंग प्‍वाइंट

US नहीं करता ये गलती तो पलट सकती थी बाजी, बना मैच का टर्निंग प्‍वाइंट

2024-06-13 00:31:03

हाइलाइट्स

भारत ने टॉस जीतकर अमेरिका को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. अमेरिकी टीम ने भारत को जीत के लिए 111 रनों का लक्ष्‍य दिया. अर्शदीप सिंह और सूर्यकुमार यादव ने भारत की जीत अहम भूमिका निभाई.

नई दिल्‍ली. अमेरिका के खिलाफ निसाऊ क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप के मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम ने सात विकेट से जीत दर्ज की. एक वक्‍त पर ऐसा लग रहा था कि अमेरिका की टीम फिर से उलटफेर करने जा रही है. हालांकि सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने सस्‍ते में तीन विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया की लुटिया को डूबने से बचा लिया. इसके साथ ही भारत ग्रुप-ए से सुपर-8 में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है. अमेरिका की हार के साथ पाकिस्‍तान के लिए भी अगले चरण में पहुंचने की उम्‍मीद अब भी बरकरार है.

न्‍यूयॉर्क की पिच पर अब तक किसी भी मैच में 150 रन नहीं बने हैं. यहां 120 रन का लक्ष्‍य ही काफी खतरनाक माना जा रहा है. पाकिस्‍तान को मात देने वाली अमेरिका की टीम ने जैसे-तैसे जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज और अर्शदीप सिंह जैसे खतरनाक बॉलर्स के सामने टिक कर बैटिंग की और अमेरिका के स्‍कोर को 110/8 तक पहुंचा दिया. अमेरिका के लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे लेकिन अमेरिकी बैटर्स ने इस पिच को ध्‍यान में रखते हुए रनों की रफ्तार को भी नहीं रुकने नहीं दिया.

यह भी पढ़ें:- स्‍कॉटलैंड ने बिगाड़ा अंग्रेजों का खेल…T20 WC में NZ की हालत भी पतली, ये समीकरण नहीं बैठा ठीक, तो होंगे बाहर

Source link

Loading