You are currently viewing U19 World Cup: सरफराज के भाई की गूंज, अर्शिन ने ठोका शतक, लगाई जीत की हैट्रिक

U19 World Cup: सरफराज के भाई की गूंज, अर्शिन ने ठोका शतक, लगाई जीत की हैट्रिक

2024-01-28 18:15:20

नई दिल्ली. अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने जीत का सिलसिला जारी रखा है. बांग्लादेश और नागालैंड को पस्त करने के बाद भारतीय टीम ने यूएसए को भी धूल चटा दी है. यूएसए की टीम ने मुकाबले में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत की. एक तरफ सलामी बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी ने बल्ले से हल्ला बोला. दूसरी तरफ सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने एक बार फिर अपना जलवा बिखेरा.

अर्शिन कुलकर्णी ने महज 118 गेंद में 108 रन की तेज तर्रार पारी को अंजाम दिया. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 3 छक्के देखने को मिले. अर्शिन का साथ मुशीर खान ने दिया. मुशीर ने 76 गेंद में 73 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का देखने को मिला. इसके बाद कप्तान उदय सहारन ने भी 35 रन की शानदार पारी खेली. इन पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड पर 326 रन टांग दिए. इसके बाद गेंदबाजी में भी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया.

नमन तिवारी ने बिखेरा जलवा

327 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए की टीम महज 125 रन पर ही सिमट गई. तेज गेंदबाज नमन तिवारी ने विकेटों का चौका लगाया. भारत ने इस मुकाबले को 201 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया. नमन तिवारी ने पिछले मुकाबले में भी शानदार अंदाज में 4 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, बात करे बल्लेबाजी की तो मुशीर खान ने भी पिछले मुकाबले में शानदार शतकीय पारी को अंजाम दिया था.

WTC Points Table: हार के बाद टीम इंडिया को नुकसान, क्या है ऑस्ट्रेलिया का हाल? देखें प्वाइंट्स टेबल

भारत से पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम भी जीत की हैट्रिक लगा चुकी है. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी थी. ग्रुप डी में पाकिस्तान की टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है जबकि दूसरी ओर भारतीय टीम ने टॉप पर जगह बना रखी है.

Tags: Team india, Under19 world cup

Under19 Cricket World Cup, U19 World Cup 2024, Team India, Indian Cricket Team India, Arshin Kulkarni, Arshin Kulkarni Century, Sarfaraz Khan, Arshin kulkarni stats, IND vs USA, Pakistan, Cricket news hindi, Cricket news, अंडर-19 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड कप 2024

Source link

Loading