You are currently viewing T20 World Cup: सुपर-8 में भारत की टक्कर ऑस्ट्रेलिया- अफगानिस्तान से होगी

T20 World Cup: सुपर-8 में भारत की टक्कर ऑस्ट्रेलिया- अफगानिस्तान से होगी

2024-06-14 12:52:00

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आधे से ज्यादा मुकाबले खेले जा चुके हैं. ज्यादातर टीमों ने ग्रुप स्टेज पर तीन-तीन मैच खेल लिए हैं. इसके साथ ही टूर्नामेंट के अगले राउंड यानी सुपर-8 की तस्वीर साफ हो चली है. भारत ने सुपर-8 में प्रवेश कर लिया है. भारत के सुपर-8 में किन-किन टीमों से मुकाबले होंगे, यह भी तय हो चुका है. आइए जानते हैं भारत का सुपर-8 में क्या शेड्यूल है. भारत के मैच कब खेले जाएंगे. ये मुकाबले कितने बजे (भारतीय समय) शुरू होंगे.

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए में है. इस ग्रुप सें अभी सिर्फ भारत ने ही सुपर-8 में जगह बनाई है. टूर्नामेंट में 4 ग्रुप हैं. हर ग्रुप से दो-दो टीमें सुपर-8 के लिए क्वालिफाई करेंगी. सुपर-8 की 8 टीमों को ग्रुप-1 और ग्रुप-2 में बांटा गया है.

सुपर-8 में भले ही हर ग्रुप से टॉप-2 टीमें जगह बनाएंगी. लेकिन इनका मुकाबला ग्रुप मैचों के प्रदर्शन के आधार पर नहीं होगा. सुपर-8 के लिए पहले ही सीडिंग तय कर ली गई थी. जैसे कि भारत अपने ग्रुप में चाहे पहले नंबर पर रहे या दूसरे नंबर पर, उसे A1 ही माना जाएगा. इसी तरह ग्रुप बी में इंग्लैंड को B1 और ऑस्ट्रेलिया को B2 सीडिंग दी गई है. भारतीय टीम को सुपर-8 में बी2 से भिड़ना है, चाहे वह अपने ग्रुप में पहले नंबर पर रहे या दूसरे नंबर पर. इसी तरह हर ग्रुप की टीमों को सीडिंग दी गई है.

  • भारत के सुपर-8 के मुकाबले कब हैं. ये मैच कितने बजे शुरू होंगे?

  • भारत के सुपर-8 में तीन मुकाबले क्रमश: 20 जून, 22 जून और 22 जून को होंगे. भारत के तीनों मुकाबले रात 8 बजे (भारतीय समय) से शुरू होंगे.

  • भारत के सुपर-8 में किन-किन टीमों से मुकाबले होने हैं?

  • भारत सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश या नीदरलैंड से भिड़ेगा.

  • सुपर-8 में भारत का पहला मुकाबला किससे होगा?

  • भारत का सुपर-8 में पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से होगा. यह मैच बारबाडोस में खेला जाएगा.

  • सुपर-8 में भारत का दूसरा मुकाबला किससे होगा?

  • भारत का सुपर-8 में दूसरा मुकाबला 22 जून को बांग्लादेश (डी2) से होने की संभावना है. नीदरलैंड भी इस रेस में है. लेकिन उसका प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण बहुत उलझा हुआ है. ग्रुप डी में डी1 सीडिंग दक्षिण अफ्रीका और डी2 सीडिंग श्रीलंका को दी गई थी. श्रीलंका सुपर-8 से बाहर हो चुका है. इसलिए उसकी जगह क्वालिफाई करने वाली टीम को डी2 सीडिंग दी जाएगी.

  • सुपर-8 में भारत का तीसरा मुकाबला किससे होगा?

  • भारत का सुपर-8 में तीसरा मुकाबला 24 जून को ऑस्ट्रेलिया (बी2) से होगा. ऑस्ट्रेलिया को पहले ही बी2 सीडिंग दे दी गई थी.

    Tags: Icc T20 world cup, India vs Afghanistan, India vs Australia, T20 World Cup, Team india

    T20 World Cup, T20 world cup super 8 schedule, super 8 schedule, IND vs USA T20, India super 8 Schedule, IND vs USA T20 World Cup 2024, ICC T20 World Cup, India vs Australia, India vs Afghanistan, India vs bangladesh, Indian Cricket Team, Team India, टी20 वर्ल्ड कप 2024, सुपर-8 शेड्यूल, भारत, अमेरिका, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, America Cricket, T20 World Cup 2024 Super 8,

    Source link

    Loading