You are currently viewing RCB ने रचा इत‍िहास, पहली बार जीता WPL ख‍िताब, दूसरी बार टूटा द‍िल्‍ली का द‍िल

RCB ने रचा इत‍िहास, पहली बार जीता WPL ख‍िताब, दूसरी बार टूटा द‍िल्‍ली का द‍िल

2024-03-17 17:08:36

हाइलाइट्स

स्‍मृत‍ि मंधाना ने खेली 31 रन की पारी
सोफी ड‍िवाइन 32 रन बनाकर आउट हुईं
बैंगलोर पहली बार फाइनल में पहुंची थी

नई द‍िल्‍ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स को हराकर वुमेंस प्रीम‍ियर लीग 2024 खिताब जीत ल‍िया. द‍िल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेड‍ियम में खेले गए ख‍िताबी मुकाबले में आरसीबी ने द‍िल्‍ली को 8 व‍िकेट से हराकर चमचमाती ट्रॉफी पर कब्‍जा क‍िया. आरसीबी का यह पहला ख‍िताब है. टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी. उधर, द‍िल्‍ली को लगातार दूसरी बार ख‍िताबी मुकाबले में हार म‍िली. उसे पहले सीजन में भी फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. स्‍मृत‍ि मंधाना की कप्‍तानी वाली टीम ने ख‍िताबी मुकाबले में द‍िल्‍ली को 113 रन पर रोक द‍िया था.

114 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की शुरुआत अच्‍छी रही. कप्‍तान स्‍मृत‍ि मंधाना (Smriti Mandhana) और सोफी ड‍िवाइन (Sophie Devine) ने आरसीबी (RCB) को शानदार शुरुआत द‍िलाई. दोनों ने पहले व‍िकेट के ल‍िए 49 रन की साझेदारी की. ड‍िवाइन 9वें ओवर की पहली गेंद पर पेसर श‍िखा पांडे की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गईं. उन्‍होंने 27 गेंदों पर 5 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 32 रन बनाए. मंधाना को म‍िनू मण‍ि ने अरुंधती रेड्डी के हाथों कैच कराकर आरसीबी को दूसरा झटका द‍िया. मंधाना 39 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुईं. एल‍िस पेरी ने नाबाद 35 रन बनाए जबक‍ि र‍िचा घाेष 17 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

इससे पहले, बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण दिल्ली कैपिटल्स 18.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई. दिल्ली कैपिटल्स के लिए ओपनर शेफाली वर्मा 44 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं. उनके बाद कप्तान मेग लैनिंग ने 23 रन का योगदान दिया. आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रही जिन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट अपने खाते में डाले. सोफी मोलिक्‍यू ने एक ओवर में तीन विकेट चटकाए. उन्होंने चार ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटके. आशा शोभना को दो विकेट मिले.

कॉन्‍ट्रेक्‍ट छीनने के बाद रणजी फाइनल में द‍िखाया दम, एक साल बाद IPL में लौटा, पीठ दर्द से रहा परेशान

नहीं बनना पाक‍िस्‍तान का कोच! वॉटसन के बाद सैमी ने भी क‍िया इनकार, मुश्‍क‍िल में पीसीबी

द‍िल्‍ली के बैटर्स ने क‍िया न‍िराश
द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स की शुरुआत अच्‍छी रही. शेफाली वर्मा और कप्‍तान मेग लैन‍िंग ने पहले व‍िकेट के ल‍िए 64 रन जोड़े. इसके बाद शेफाली को सोफी मोल‍िक्‍यू ने 44 रन के न‍िजी स्‍कोर पर पवेल‍ियन भेज द‍िया. शेफाली ने 27 गेंदों पर 3 छक्‍के और 2 चौके जड़े. द‍िल्‍ली ने शेफाली का व‍िकेट गंवाते ही अपना दूसरा और तीसरा व‍िकेट भी इसी स्‍कोर पर गंवा द‍िया. सोफी ने एक ही ओवर में 3 व‍िकेट लेकर द‍िल्‍ली को झटके पर झटका द‍िया. आरसीबी की गेंदबाज सोफी ने जेमिमा और एल‍िस कैप्‍सी को लगातार गेंदों पर पवेल‍ियन भेजा. इसके बाद द‍िल्‍ली इन झटकों से उबर नहीं सकी. 74 के कुल स्‍कोर पर कप्‍तान मेग लैन‍िंग भी 23 रन बनाकर पवेल‍ियन लौट गईं. इसके बाद श्रेयांका पाट‍िल ने 3 व‍िकेट लेकर द‍िल्‍ली को दबाव में ला द‍िया.

Tags: DC, DC vs RCB, Delhi Capitals, Royal Challengers Bangalore, Shafali verma, Smriti mandhana, Women’s Premier League

Women's Premier League, DCW vs RCBW final, Delhi Capitals Women vs Royal Challengers Bangalore Women, Final, WPL, WPL 2024, Delhi Capitals, Royal Challengers Bangalore, Shafali Verma, Smriti Mandhana, shreyanka patil, Meg Lanning, Sophie Devine, Sophie Molineux, Asha Sobhana, WPL Final

Source link

Loading