You are currently viewing IPL 2024: कोहली की कोशिश पर फिरा पानी, केकेआर ने आरसीबी को घर में घुसकर हराया

IPL 2024: कोहली की कोशिश पर फिरा पानी, केकेआर ने आरसीबी को घर में घुसकर हराया

2024-03-29 17:17:45

नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल 2024 में किसी मेजबान प्रतिद्वंद्वी को हराने वाली पहली टीम बन गई है. कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को बड़ी आसानी से हरा दिया. केकेआर की यह आईपीएल में लगातार दूसरी जीत भी है. उसने इस जीत से पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है. दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) टूर्नामेंट में 2 मैच हारने वाली तीसरी टीम बन गई है. मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स भी अपने दो-दो मैच हार चुके हैं.

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला हुआ. आरसीबी ने विराट कोहली की शानदार पारी की बदौलत मैच में 6 विकेट पर 182 रन बनाए. कोहली ने 59 गेंदों पर 83 रन बनाए. वे अपनी टीम ही नहीं, मैच के भी टॉप स्कोरर रहे. लेकिन उनकी यह पारी आरसीबी को मैच नहीं जिता सकी. विराट के अलावा आरसीबी का कोई भी बैटर 40 रन भी नहीं बना सका. कैमरन ग्रीन (33), ग्लेन मैक्सवेल (28) ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन अपनी पारी को लंबी नहीं कर पाए. दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवरों में 8 गेंद पर 20 रन की पारी खेली.

IPL 2024: कोहली-गंभीर के बीच हुआ कुछ ऐसा, फैंस रह गए दंग, गावस्कर बोले मिलना चाहिए ऑस्कर अवॉर्ड

कोलकाता नाइटराइडर्स को 183 रन का लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहींं हुई. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में उतरी केकेआर की टीम ने महज 16.5 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच जीत लिया. उसकी ओर से वेंकटेश अय्यर ने सबसे अधिक 50 रन बनाए.

सुनील नरेन की शानदार पारी 
कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए सबसे बेहतरीन पारी ऑलराउंडर सुनील नरेन ने खेली. ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे सुनील नरेन ने महज 22 गेंद पर 47 रन ठोक दिए. उन्हें साथी ओपनर फिल साल्ट  (30) का भी अच्छा साथ मिला. इन दोनों ने 6.6 ओवर में 86 रन बनाकर जीत की नींव रखी. इस नींव पर वेंकटेश अय्यर (50) ने कप्तान श्रेयस अय्यर (39) के साथ मिलकर जीत की इमारत तैयार की. जीत के करीब पहुंचकर वेंकटेश आउट हो गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर और रिंकू सिंह (5) ने केकेआर को लक्ष्य तक पहुंचाया. सुनील नरेन प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

केकेआर को मिला टॉस जीतने का फायदा
केकेआर को मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फायदा मिला. आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी, और केकेआर के वेंकटेश अय्यर ने माना कि पिच पर गेंद डबल पेस पर आ रही थी. इस कारण पहले बैटिंग में परेशानी हुई. जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा और ओस पड़ी, बैटिंग भी आसान होती गई. स्टीव स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स के पोस्ट मैच शो में कहा कि यह ठीक है कि शुरुआत में इस पिच पर बैटिंग करना मुश्किल था लेकिन इस बात में भी कोई शक नहीं कि आरसीबी के गेंदबाजों ने खराब बॉलिंग की. यह आईपीएल का 10वां मैच था. टूर्नामेंट में पहली बार मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा.

Tags: IPL 2024, KKR, Rcb, Sunil narine, Virat Kohli

IPL 2024, KKR vs RCB, Virat Kohli, IPL 2024 RCB vs KKR, IPL2024, IPL Score, Venkatesh Iyer, Sunil Narine Indian Premier League, Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bengaluru, Royal Challengers Bangalore, IPL iconic moments, Cricket, cricket, केकेआर, आरसीबी, कोलकाता नाइटराइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू, विराट कोहली,ए Kolkata Knight Riders beats Royal Challengers Bengaluru

Source link

Loading