You are currently viewing IPL: पंजाब किंग्स ने जिसकी बेइज्जती की, उसी ने जिताया मैच, गुजरात से छीनी जीत

IPL: पंजाब किंग्स ने जिसकी बेइज्जती की, उसी ने जिताया मैच, गुजरात से छीनी जीत

2024-04-05 01:52:59

नई दिल्ली. पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 के बेहद रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराया. इस जीत के हीरो शशांक सिंह रहे. उन्होंने 111 रन पर 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही पंजाब किंग्स को लक्ष्य के पार पहुंचाया. 32 साल के ऑलराउंडर शशांक सिंह ने 210 की स्ट्राइक रेट से 61 रन बनाए. उन्होंने 29 की अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जमाए. यह वही शशांक सिंह है, जिनकी पंजाब किंग्स ने आईपीएल ऑक्शन में सार्वजनिक तौर पर बेइज्जती कर दी थी. आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला.

नवंबर 2023 में हुए आईपीएल ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने शशांक सिंह को बेस प्राइस (20 लाख रुपए) में खरीदा. लेकिन यह मामला तब गड़बड़ा गया, जब इस फ्रेंचाइजी के ऑनर्स ने कहा कि उनसे गलती हो गई है. वे शशांक सिंह को नहीं खरीदना चाहते. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. पंजाब किंग्स को अपना फैसला बदलने की इजाजत नहीं मिली. शशांक सिंह घरेलू क्रिकेट में छत्तीसगढ़ के लिए खेलते हैं.

दरअसल, यह सारा मामला इसलिए हुआ कि ऑक्शन लिस्ट में शशांक सिंह नाम के दो खिलाड़ी थे. एक 19 साल के बैटर शशांक सिंह और दूसरे 32 साल के ऑलराउंडर शशांक सिंह. पंजाब किंग्स ने बताया कि वह 19 साल के शशांक को खरीदना चाहती थी. नाम के कारण गफलत हो गई. अच्छी बात यह रही कि पंजाब ने जब एक बार शशांक को खरीद लिया तो उन पर भरोसा भी जताया. और अब शायद टीम को कोई पछतावा भी ना हो. आखिरकार शशांक सिंह ने अपने बलबूते पंजाब किंग्स को ऐसा मैच जिता दिया, जिसकी उम्मीद उसकी ऑनर प्रीति जिंटा से लेकर तमाम फैंस छोड़ चुके थे.

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ. गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल (89) की दमदार पारी की बदौलत विकेट पर 199 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में पंजाब की टीम ने अपने 5 विकेट 111 रन पर गंवा दिए थे. तब अनजान से बैटर शशांक सिंह ने मोर्चा संभाला. उन्होंने 29 गेंद पर 61 रन बनाकर पंजाब किंग्स को मैच जिता दिया. शशांक सिंह को आखिरी ओवरों में आशुतोष शर्मा (17 गेंद पर 31 रन) का भी अच्छा साथ मिला. यह पंजाब किंग्स की आईपीएल 2024 में दूसरी जीत है.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2024, IPL Auction, Punjab Kings

IPL 2024, Indian Premier League, IPL, shashank singh, Who is shashank singh, Punjab Kings, Gujarat Titans, Punjab Kings beats Gujarat Titans, Cricket, Cricket News, T20 Cricket, IPL news, IPL Live Score, GT vs PBKS, IPL auction, shashank singh insulted in IPL auction, preity zinta, Punjab Kings owner,

Source link

Loading