You are currently viewing IND vs ENG: यशस्वी का खेल खत्म, दिग्गज ने छीना शतक, इंग्लैंड की कराई वापसी

IND vs ENG: यशस्वी का खेल खत्म, दिग्गज ने छीना शतक, इंग्लैंड की कराई वापसी

2024-01-26 04:13:26

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैच पर पकड़ बना ली. लेकिन मैच के दूसरे दिन पहले ही ओवर में भारत को करारा झटका लगा. यशस्वी जायसवाल दूसरे दिन के पहले ही ओवर में आउट होकर चलते बने. इससे मैच का दिन बेहद रोमांचक हो गया है. मैच के पहले दिन अनिल कुंबले ने कहा कि इंग्लैंड को अगर मैच में वापसी करनी है तो उसे दूसरे दिन पहले दिन के मुकाबले कहीं अच्छा प्रदर्शन करना होगा. लगता है कि इंग्लिश गेंदबाज कुंबले की बात को पूरी गंभीरता से लेकर वापसी करने जा रहे हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट हैदराबाद में खेला जा रहा है. भारतीय गेंदबाजों ने पहले दिन बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 246 रन पर ऑलआउट कर दिया. भारतीय बॉलर्स के बाद बैटर्स ने जलवा दिखाया. खासकर यशस्वी जायसवाल ने पहले दिन खेल खत्म होने तक 70 गेंद पर 76 रन ठोक दिए. भारत ने मैच के पहले दिन इंग्लैंड के 246 रन के जवाब में एक विकेट पर 119 रन बना लिए थे.

भारत के 2 भाइयों ने एक ही दिन लगाए शतक, इंग्लैंड-आयरलैंड के गेंदबाजों की आई शामत

मैच के दूसरे दिन की बात करें तो अनिल कुंबले ने स्पोर्ट्स 18 पर प्री-मैच शो में कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि यशस्वी जायसवाल अपना शतक पूरा करेंगे. कुंबले ने यह भी कहा कि मैच के दूसरे दिन पहले सत्र तक भारत अपने स्कोर में तकरीबन 90 रन और जोड़ लेगा. हालांकि, यशस्वी जायसवाल भारतीय दिग्गज कुंबले की उम्मीद पर खरे नहीं उतरे. यशस्वी जायसवाल 80 रन बनाकर आउट हुए.

मैच के दूसरे दिन गेंदबाजी की शुरुआत जो रूट ने की. जायसवाल ने जो रूट के इस ओवर की दूसरी ही गेंद पर चौका लगाकर संकेत दिया कि वे आक्रामक बैटिंग ही करेंगे. हालांकि, जो रूट ने यशस्वी जायसवाल को इसका मौका दोबारा नहीं दिया और ओवर की चौथी गेंद पर उनका विकेट ले लिया. जायसवाल ने 74 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके और 3 छक्के जमाए.

अनिल कुंबले ने यह भी कहा कि अगर इंग्लैंड को वापसी करनी है तो उसके सीनियर खिलाड़ियों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. खासकर जैक लीच, मार्क वुड और जो रूट को. कुंबले ने कहा कि जैक लीच, मार्क वुड और जो रूट इंग्लैंड के तीन सबसे सीनियर गेंदबाज हैं. इनमें से किसी एक को अपना बेस्ट करना होगा. आप युवा गेंदबाजों से ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकते, जो पहली बार भारत में टेस्ट मैच खेल रहे हैं.

Tags: India Vs England, Yashasvi Jaiswal

IND vs ENG 1st Test, India vs England, Yashasvi Jaiswal Century misses Century, Yashasvi Jaiswal, Yashasvi Jaiswal Century, Anil Kumble, Joe Root, India Cricket Team, Team India, IND vs ENG first Test, India vs England Test Series, Cricket, Cricket news in hindi, INDvENG, Ben Stokes, IND vs ENG Score, India vs England Update, India vs England Score,

Source link

Loading