You are currently viewing IND vs BAN Warm up:  तैयारियों को परखने का आखिरी मौका, कोहली के खेलने पर संशय

IND vs BAN Warm up: तैयारियों को परखने का आखिरी मौका, कोहली के खेलने पर संशय

2024-05-31 16:48:36

हाइलाइट्स

विराट कोहली मैच से कुछ समय पहले न्यूयॉर्क पहुंचे भारत बनाम बांग्लादेश वॉर्मअप मैच शनिवार को

नई दिल्ली. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले वॉर्मअप मैच में बांग्लादेश से शनिवार को भिड़ेगी. इस मुकाबले के जरिए टीम इंडिया अपनी तैयारियों को परखेगी. भारतीय टीम के खिलाड़ी दो बैच में अमेरिका पहुंचे हैं. विराट कोहली इस मैच के शुरू होने से कुछ समय पहले न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. उनका वॉर्मअप मैच में खेलना संदिग्ध है. न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल बड़ी पारी खेलकर प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की करना चाहेंगे वहीं मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह गेंदबाजी में छाप छोड़ने को बेताब हैं.

टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती कॉम्बिनेशन ढूढने की है. वॉर्मअप (IND vs BAN) मैच के जरिए वह संयोजन बनाने की तलाश में होगी. भारत को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) ट्रॉफी जीते हुए 17 साल हो चुके हैं. उसने साल 2007 में पहली और आखिरी बार चमचमाती ट्रॉफी पर कब्जा किया था. भारतीय टीम विराट को छोड़कर बाकी के सभी 14 खिलाड़ियों को इस मैच में आजमाना चाहेगी क्योंकि इस मुकाबले को आधिकारिक मान्यता नहीं मिली है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने कोहली के न्यूयॉर्क में  आगमन की पुष्टि करते हुए कहा, ‘विराट कोहली ने टीम होटल में पहुंच गए हैंऔर लंबी उड़ान के बाद वह आराम करेंगे.’ कोहली 16 घंटे की विमान यात्रा कर यहां पहुंचे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को अभ्यास मैच में उनकी भागीदारी इस बात पर निर्भर करेगी कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं.

रोहित- विराट क्या टी20 वर्ल्ड कप में करेंगे ओपनिंग? जायसवाल- चहल बाहर, मांजरेकर ने चुनी अपनी प्लेइंग XI

T20 World Cup: टीम इंडिया के इकलौते वॉर्मअप मैच का क्या लाइव टेलीकास्ट होगा? जानिए सबकुछ

अधिकांश खिलाड़ियों को आईपीएल के बाद 2 सप्ताह का ब्रेक मिला है
टीम के अधिकांश सदस्यों को आईपीएल के बाद दो सप्ताह का ब्रेक मिला है. ऐसे में यह सभी खिलाड़ियों के लिए लय परखने का अवसर होगा. कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को दो ऐसे क्षेत्र है जहां विवेकपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता होगी. जायसवाल के लय में होने के बाद भी एकादश में जगह देना एक मुद्दा होगा क्योंकि इससे शिवम दुबे जैसे पावर-हिटर को बाहर बैठना पड़ सकता है. पहले से माना जा रहा है कि जायसवाल को बाहर बैठना पड़ सकता है क्योंकि इससे न केवल विराट कोहली और रोहित शर्मा को पारी का आगाज करने का मौका मिलेगा बल्कि आखिरी ओवरों में सहजता से बड़े शॉट खेलने वाले दुबे को एकादश में मौका मिलेगा.

शाकिब की फिरकी और मुस्ताफिजुर की पेस से रहना होगा सतर्क
भारत के लिए दूसरी शुरुआती समस्या जसप्रीत बुमराह के साथ तेज गेंदबाजी करने वाले को तय करना होगा. अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज दोनों आईपीएल अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में नहीं दिखे. ऐसे में हरफनमौला हार्दिक पंड्या का महत्व बढ़ जाता है. टीम को उनसे इस मामले में अपने कोटे के चार ओवर डालने की उम्मीद होगी. भारतीय टीम के सामने इस अभ्यास मैच में धीमी पिच पर शाकिब अल हसन और महेदी हसन के साथ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान से निपटने की चुनौती होगी. भारत टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा. टीम इंडिया को अमेरिका, आयरलैंड, कनाडा और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है.

Tags: India vs Bangladesh, T20 World Cup, Virat Kohli

IND vs BAN Warm-up, BAN vs IND Warm up, t20 world cup, icc t20 world cup, india at t20 world cup practice, ind vs ban t20 world cup practice, rohit sharma, virat kohli, ind vs ban warm up preview, ind vs ban warm up match preview, ind vs ban at Nassau Stadium warm up, भारत बनाम बांग्लादेश वॉर्मअप मैच, टी20 वर्ल्ड कप प्रैक्टिस मैच

Source link

Loading