You are currently viewing 'स्विंग के किंग' पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के पिता का निधन

'स्विंग के किंग' पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के पिता का निधन

2024-04-16 18:16:47

विशाल भटनागर/मेरठ : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ के मुल्तान नगर से ताल्लुक रखने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार के पिता सकत सिंह का मंगलवार को 70 वर्ष की आयु में निधन हो गया. वह पिछले कई महीने से बीमार चल रहे थे. उनके निधन से आसपास के क्षेत्र व परिवार में गम का माहौल है. स्वर्गीय सकत सिंह की पत्नी मूर्ति देवी, बड़े बेटे विनय कुमार और प्रवीण कुमार सहित परिवार के अन्य सदस्यों का रो रो कर बुरा हाल है.

जैसे ही इस बात की सूचना मेरठ में आसपास के लोगों को लग रही है. वह सभी पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के घर पहुंच रहे हैं. मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी ने भी इस बात को लेकर दुख प्रकट करते हुए प्रवीण कुमार के पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की. क्रिकेट कोच संजय रस्तोगी के अनुसार प्रवीण कुमार के पिता ने लंबे समय तक अपनी पुलिस में सेवा करते हुए निष्ठा भाव से लोगों की सेवा की है. वर्तमान समय में पूरा परिवार टीपी नगर थाना क्षेत्र के मुल्तान नगर में रहता है.

घर पर ली अंतिम सांस
प्रवीण कुमार के पिता सकत सिंह पिछले डेढ़ महीने से बीमार चल रहे थे. घर पर ही उनका इलाज चल रहा था. सोमवार को उन्होंने घर पर ही अंतिम सांस ली. बताते चलें कि प्रवीण कुमार के पिता को काफी व्यावहारिक माना जाता है. उनके मिलन सार रवैये के कारण है. जैसे ही इस बात की सूचना फैली है. रिश्तेदारों के साथ-साथ आस पड़ोस के लोग भी उनके घर पर जाकर इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ खड़े हो रहे हैं.

प्रवीण कुमार को स्विंग का किंग कहा जाता था. वह IPL सीरीज के शुरू होने पर पहली गेंद डालने वाले गेंदबाज थे. वहीं इस गेंद को दादा सौरव गांगुली ने फेस किया था.

Tags: IPL 2024, Local18, Meerut news, Praveen Kumar

IPL की पहली गेंद डालने वाले 'स्विंग के किंग' पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार के पिता का निधन, मेरठ, स्पोर्ट्स, पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार, सकत सिंह, निधन, मुल्तान नगर, लोकल-18,Meerut, Sports, Former cricketer Praveen Kumar, Sakat Singh, Death, Multan Nagar, Local-18

Source link

Loading