You are currently viewing सेमीफाइनल की दौड़ से 1 टीम हुई लगभग बाहर, दूसरी पर रात तक फैसला

सेमीफाइनल की दौड़ से 1 टीम हुई लगभग बाहर, दूसरी पर रात तक फैसला

2024-06-22 07:12:24

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 8 की जंग जारी है और टीमों के समीफाइनल की उम्मीदें भी बढ़ने और कम होने का सिलसिला जारी है. इंग्लैंड की टीम को साउथ अफ्रीका से मिली हार ने जहां उसकी उम्मीदों को झटका दिया तो वहीं अमेरिका पर वेस्टइंडीज की बड़ी जीत ने उसे इस रेस में वापस से ला खड़ा किया. सुपर 8 में खेल रही दोनों ग्रुप की चार में से सिर्फ टॉप दो टीमें ही सेमीफाइनल का टिकट पक्का करेंगी. इसमें से एक टीम तो लभगभ बाहर हो चुकी है जबकि दूसरी टीम के नाम पर से भी पर्दा आज रात हट सकता है.

पिछले दो दिन में आईसीसी टी20 विश्व कप सुपर 8 में खेले गए मुकाबले में सेमीफाइनल की रेस को और भी रोचक बना दिया है. पहला मैच जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम को हार मिली तो वहीं वेस्टइंडीज ने हार के बाद सुपर 8 में पहली जीत दर्ज की. विंडीज टीम ने अमेरिका के खिलाफ 129 रन के लक्ष्य को महज 10.5 ओवर में हासिल करके 9 विकेट से जीत हासिल की. इस जीत के बाद टीम का नेट रन रेट साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड दोनों से बेहतर हो गया है. मतलब इंग्लैंड अगर अगला मैच अमेरिका से जीते तो उसे अंतर बड़ा रखना होगा क्योंकि वेस्टइंडीज ने अगर साउथ अफ्रीका को हराया तो वो सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगा.

एक टीम सेमीफाइनल से लगभग बाहर
वेस्टइंडीज के खिलाफ अमेरिका को मिली हार ने उसके सेमीफाइनल की उम्मीदों को लगभग खत्म कर दिया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के करीब पहुंची सह मेजबान टीम इस मुकाबले में बुरी तरह हार गई. अब इंग्लैंड के खिलाफ टीम का एक मात्र मैच बचा है अगर वह इसे जीत लेती है और वेस्टइंडीज को साउथ अफ्रीका हरा दे तो भी उसका आगे जाना मुश्किल है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दोनों ही अमेरिका से नेट रन रेट में बेहतर हैं.

एक टीम पर रात हो सकता है फैसला
रोहित शर्मा की टीम इंडिया आज रात 8 बजे भारतीय समय के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 8 का मैच खेलने उतरेगी. भारतीय टीम अपना पहला मैच आफगानिस्तान के खिलाफ जीत चुकी है और उसे बस अगला मैच जीतना है. बांग्लादेश को पहले सुपर 8 मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी लिहाजा भारत से हारते ही वह सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी. क्योंकि अगर बांग्लादेश आखिरी मैच में अफगानिस्तान को हरा दे और अफगानिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया को मात देती है तो उसके लिए मौका बन सकता है.

FIRST PUBLISHED : June 22, 2024, 12:42 IST

T20 World Cup 2024, T20 World Cup, semi final scenarios, ind vs ban, india vs bangladesh, USA vs West Indies, t20 world cup super 8

Source link

Loading