You are currently viewing शशांक-आशुतोष का तूफान… आखिरी 4 ओवर में ठोक दिए 64 रन, पंजाब की किस्मत…

शशांक-आशुतोष का तूफान… आखिरी 4 ओवर में ठोक दिए 64 रन, पंजाब की किस्मत…

2024-04-09 17:53:40

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ. इस मुकाबले में एक समय पंजाब किंग्स को जीत के लिए 24 गेंद पर 67 रन बनाने की जरूरत थी और उसके सिर्फ 4 विकेट बाकी थे. सनराइजर्स हैदराबाद के फैंस अपनी टीम की जीत पक्की मानकर चल रहे थे. लेकिन शशांक सिंह और आशुतोष ने सनराइजर्स के गेंदबाजों की ऐसी धुनाई की कि खेल पंजाब किंग्स की तरफ झुक गया. शशांक और आशुतोष ने आखिरी 24 गेंद पर 64 रन ठोक दिए. हालांकि, इसके बावजूद वे अपनी टीम को जिता नहीं सके. सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 रन से मैच जीता.

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले बैटिंग की. उसकी शुरुआत बेहद खराब रही. अभी पावरप्ले भी खत्म नहीं हुआ था और टीम के टॉप-3 बैटर ट्रेविस हेड, एडेन मार्करम, अभिषेक शर्मा पैवेलियन लौट चुके थे. महज 39 रन पर 3 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही सनराइजर्स को मैदान पर इम्पैक्ट प्लेयर राहुल त्रिपाठी को भी बुलाना पड़ गया. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. राहुल 11 रन बनाकर चलते बने. लेकिन विकेटों के इस पतझड़ के बीच नीतीश कुमार रेड्डी टिके हुए थे. 20 साल के इस बैटर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद को वह स्कोर दिया, जिससे टीम जीत सके.

140 KMH की रफ्तार पर क्लासेन ने किया ऐसा कमाल… VIDEO देख भूल जाएंगे धोनी की स्टंपिंग

सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 9 विकेट पर 182 रन बनाए. महज 64 रन पर 4 विकेट गंवाने वाली इस टीम को 182 के स्कोर तक नीतीश कुमार रेड्डी ने पहुंचाया. उन्होंने अब्दुल समद (25) और हेनरिक क्लासेन (9) के साथ क्रमश: 50 और 36 रन की साझेदारी की. शाहबाज अहमद ने भी आखिरी ओवरों में 7 गेंद पर 14 रन बनाए.

पंजाब बनाम हैदराबाद के इस मुकाबले में नीतीश रेड्डी ने हरप्रीत बरार के एक ओवर में 22 रन ठोके. उन्होंने पारी के इस 15वें ओवर की पहली गेंद डॉट खेली. इसके बाद अगली 4 गेंदों पर 2 छक्के और 2 चौके जमा दिए. नीतीश ने इस ओवर की आखिरी गेंद पर 2 रन भी लिए. दूसरी ओर पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह ने मैच में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने सिर्फ 29 रन खर्च कर 4 विकेट झटके.

सनराइजर्स हैदराबाद की तरह पंजाब किंग्स की भी बैटिंग करते हुए शुरुआत खराब रही. उसने अपने टॉप-3 बैटर शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो और प्रभसिमरन सिंह के विकेट 20 रन के भीतर गंवा दिए. इसके बाद सैम करेन (29) और सिकंदर रजा (28) ने टीम को संभाला. जीतेश शर्मा ने भी 19 रन की पारी खेली. लेकिन मैच का सबसे बड़ा आकर्षण शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा की आतिशी पारियां रहीं. इन दोनों ने 27 गेंद में 66 रन की नाबाद साझेदारी की. हालांकि इसके बावजूद पंजाब किंग्स लक्ष्य से दूर रह गई. शशांक सिंह 25 गेंद पर 46 और आशुतोष शर्मा 15 गेंद पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे.

Tags: IPL 2024, Punjab Kings, Sunrisers Hyderabad

IPL 2024, Sunrisers Hyderabad, Punjab Kings, Ashutosh Sharma, Shashank Singh, Nitish Kumar Reddy, Nitish Reddy, Arshdeep Singh, Harshal Patel, Indian Premier League, IPL, Cricket, Cricket News,

Source link

Loading