You are currently viewing रिंकू सिंह को टी20 विश्व कप से किया बाहर,रियान पराग को जगह, दिग्गज ने चुनी टीम

रिंकू सिंह को टी20 विश्व कप से किया बाहर,रियान पराग को जगह, दिग्गज ने चुनी टीम

2024-04-14 10:34:07

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के तुरंत बाद ही भारतीय टीम टी20 विश्व कप में खेलने उतरेगी. इस महीने के आखिर में चयनकर्ता टीम की घोषणा कर सकते हैं. बीसीसीआई ने पहले ही रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम के उतरने की घोषणा कर दी है. अब मुख्य चयनकर्ता को टीम चयन को लेकर बैठक करनी है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपनी टी20 विश्व कप टीम की घोषणा की है और जिसमें शुभमन गिल और रिंकू सिंह को बाहर रखा है.

पिछले साल भारत में खेली गई आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. रोहित शर्मा के पास शायद यह आखिरी मौका है जब वह टीम के लिए बतौर कप्तान कोई आईसीसी ट्रॉफी जीत सकते हैं. बीसीसीआई ने उनपर एक बार फिर से भरोसा जताया है. इस बार भारतीय टीम टी20 विश्व कप में उतरने से पहले इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी तैयारी को आखिरी अंजाम दे रही है. तमाम खिलाड़ी अलग अलग फ्रेंचाईजी टीम की तरफ से खेल रहे हैं.

Star Sports के show ‘Follow the Blues,’ पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने टी20 विश्व कप में खेलने वाली अपनी टीम का चयन किया है. उन्होंने कहा- यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा को भारत की तरफ से ओपनिंग करनी चाहिए. तीसरे नंबर पर विराट कोहली जबकि इसके बाद सूर्यकुमार को बल्लेबाजी क्रम में आना चाहिए. 5 नंबर पर कैफ ने हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी के लिए चुना है.

विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन, केएल राहुल और संजू सैमसन पर ऋषभ पंत को तरजीह देकर टीम में जगह दी है. कैफ के मुताबिक इस खिलाड़ी को छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जाना चाहिए. सातवें स्थान पर अक्षर पटेल और इसके बाद रवींद्र जडेजा. ये दोनों ही बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर खेल सकते हैं. मुख्य स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को कैफ ने अपनी टीम में रखा है. तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को रखा है. आईपीएल में दम दिखाने वाले रियान पराग और शिवम दुबे को भी अपनी 15 सदस्यीय टीम में जगह दी है.

मोहम्मद कैफ की टी20 विश्व कप टीम:

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, शिवम दूबे, रियान पराग, मोहम्मद सिराज

Tags: IPL 2024, Mohammad kaif, Rinku Singh, Shubman gill, T20 World Cup

Rinku Singh, Sanju Samson, and Shubman Gill, Mohammad Kaif, Rishabh Pant, Yashasvi Jaiswal, Rohit Sharma, Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Hardik Pandya, Shivam Dube, Riyan Parag, Jasprit Bumrah, Arshdeep Singh, Kuldeep Yadav, t20 world cup

Source link

Loading