You are currently viewing रिंकू नहीं, ICC ने इस भारतीय प्लेयर को किया Emerging प्लेयर के लिए नॉमिनेट

रिंकू नहीं, ICC ने इस भारतीय प्लेयर को किया Emerging प्लेयर के लिए नॉमिनेट

2024-01-04 05:48:24

नई दिल्ली. आईसीसी (ICC) ने साल 2023 के लिए इमर्जिंग प्लेयर की नॉमिनेशन लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में भारत के सिर्फ एक खिलाड़ी को जगह दी गई है. भारत के एक प्लेयर के अलावा आईसीसी ने लिस्ट में 3 और खिलाड़ियों को जगह दी है. कुल मिलाकर इस लिस्ट में सिर्फ 4 खिलाड़ी हैं. आप सोच रहे होंगे कि रिंकू सिंह को आईसीसी ने इमर्जिंग प्लेयर के लिए नॉमिनेट किया होगा. लेकिन ऐसा नहीं हैं.

आईसीसी ने जिस भारतीय खिलाड़ी को नॉमिनेट किया है उसका नाम है यशस्वी जायसवाल, जी हां, आईसीसी ने साल 2023 के इमर्जिंग प्लेयर की लिस्ट में यशस्वी जायासवाल को नॉमिनेट किया है. जायसवाल ने भारत के लिए डेब्यू मैच में ही कमाल किया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने 171 रन की दमदार पारी खेल डाली थी. पहली पारी में उन्होंने 16 चौके और 1 छक्का जड़ा था. दूसरी पारी में भी उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का जमाकर 57 रन की पारी खेली थी. अब तक 6 टेस्ट पारियों में जायसवाल 171 रन बना चुके हैं.

Top 5 Cricket Records: क्रिकेट के 5 महारिकॉर्ड… जिनका 2024 में टूटना तय, कोहली का ‘विराट’ रिकॉर्ड भी खतरे में

सौरव गांगुली ने कहा- टीम इंडिया अब भी केपटाउन टेस्ट मैच जीत सकती है अगर रोहित शर्मा…

जायसवाल ने 2023 में ही टी20 डेब्यू भी किया था. पहला मैच उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. जिसमें वह 1 रन बनाकर ही आउट हो गए थे. अब तक यशस्वी ने 14 टी20 इंटरनेशनल इनिंग्स में 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में भारत के लिए एक शतक भी जड़ा है. औसत करीब 33 का रहा है.

VIDEO: मैदान पर बजा ‘राम सिया राम’, तो विराट कोहली ने दिया दिल जीतने वाला रिएक्शन, किया ये काम

जायसवाल के अलावा आईसीसी की इस इमर्जिंग प्लेयर लिस्ट में साउथ अफ्रीका के जेराल्ड कोएत्जे हैं. इसके अलावा न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र और श्रीलंका के दिलशान मधुशंका भी लिस्ट में शामिल हैं. यानी कुल 4 खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हैं. विजेता का नाम आईसीसी ने फिलहाल घोषित नहीं किया है.

Tags: ICC, Rachin Ravindra, Rinku Singh, Yashasvi Jaiswal

Rinku singh, Yashasvi Jaiswal, Emerging Player of 2023, ICC, International cricket council, Gerald Coetze, Rachin ravindra, Dilshan Madhushanka, Team india, Yashasvi Jaiswal Debut, Rinku singh last match, Yashasvi Jaiswal team india, indian cricket team, team india, hindi cricket news, cricket news

Source link

Loading