You are currently viewing राहुल और बिश्नोई को टी20 वर्ल्ड कप टीम में मिल सकती है जगह, बशर्तें…

राहुल और बिश्नोई को टी20 वर्ल्ड कप टीम में मिल सकती है जगह, बशर्तें…

2024-03-20 12:17:16

हाइलाइट्स

केएल राहुल शुरुआती मैचों में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे
लेग स्पिनर रवि बिश्नोई भी टी20 विश्व कप चयन की दौड़ में हैं

नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जॉयंट्स के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि अगर केएल राहुल टीम को पहला आईपीएल खिताब दिला पाते हैं तो टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में उनकी जगह तय होनी चाहिए. जांघ की मांसपेशियों की चोट से उबरकर वापसी कर रहे राहुल शायद आईपीएल में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे. उनका भारत की टी20 टीम में चयन तय नहीं है लिहाजा उन्हें आईपीएल में बल्लेबाजी में और विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

यह पूछने पर कि कप्तानी की निजी आकांक्षाओं और टीम के हितों में संतुलन कैसे बनायेंगे,  जस्टिन लैंगर (Justin Langer)  ने कहा कि यह मुश्किल नहीं है. उन्होंने कहा ,‘अगर टीम अच्छा करती है तो हर किसी को ईनाम मिलता है. केएल  राहुल (KL Rahul) अगर लखनऊ (Lucknow Super Giants)  टीम को आईपीएल खिताब दिलाते हैं तो इसका मतलब होगा कि उन्होंने अच्छी कप्तानी , अच्छी बल्लेबाजी और अच्छी विकेटकीपिंग की है.’ राहुल के अलावा लखनऊ के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई भी चयन की दौड़ में हैं.

8 मैच… 31 व‍िकेट, टीम को बनाया चैंप‍ियन, फ‍िर भी नौकरी के ल‍िए दर- दर की ठोकरें खाने को मजबूर भारतीय क्र‍िकेटर

Virat Kohli New Hairstyle: आईब्रो पर स्‍टाइल‍िश कट… बालों का ड‍िजाइन भी चेंज, क‍िलर लुक में कहर ढा रहे व‍िराट कोहली

‘केएल और बिश्नोई को आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करना होगा’
लैंगर ने कहा ,‘केएल या बिश्नोई के लिए साफ संदेश है कि लखनऊ टीम के लिए अच्छा खेलने पर फोकस करें, टी20 विश्व कप टीम में जगह पाने के मौके बढेंगे.’ लखनऊ टीम के पूर्व मेंटोर गौतम गंभीर अब केकेआर से जुड़ गए हैं. यह पूछने पर कि क्या टूर्नामेंट के दौरान उनसे टक्कर देखने को मिल सकती है, लैंगर ने कहा कि वह टीम के लिए गंभीर के योगदान के प्रशंसक हैं.

‘केकेआर के असली नायक हैं गौतम गंभीर’
जस्टिन लैंगर ने कहा,‘कोई टक्कर नहीं होगी. उनके टीम छोड़ने से मैं दुखी हूं लेकिन वह केकेआर का असली नायक हैं. हम दोनों अच्छे दोस्त रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग भी मेरे दोस्त हैं. सीएसके के स्टीफन फ्लेमिंग और माइक हस्सी भी मेरे दोस्त हैं.’ केएल राहुल की टीम आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 24 मार्च को राजस्थान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा.

Tags: IPL, Justin Langer, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Ravi Bishnoi

KL Rahul, Ravi Bishnoi, Justin Langer, ipl 2024, indian premier league, lucknow super giants, lsg, t20 world cup, icc t20 world cup 2024, t20cwc 2024

Source link

Loading