You are currently viewing पिता के देहांत के बाद मां ने बंधाई हिम्मत, विजय का भारतीय फुटबॉल टीम में चयन

पिता के देहांत के बाद मां ने बंधाई हिम्मत, विजय का भारतीय फुटबॉल टीम में चयन

2023-09-14 15:45:33

आदित्य आनंद/गोड्डा. भारतीय फुटबॉल टीम अंडर-19 में गोड्डा के विजय मरांडी का चयन हुआ. वह आने वाले 21 सितंबर से नेपाल में सैफ के अंडर-19 चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए खेलेंगे. विजय का चयन डिफेंडर खिलाड़ी के रूप में किया गया है. फिलहाल विजय समेत पूरी टीम ट्रेनिंग के लिए सऊदी अरब के लिए रवाना हो गई है.

वहीं भारतीय टीम 19 सितंबर को नेपाल पहुंचेगी. 21 से 30 सितंबर तक दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी. बता दें कि विजय गोड्डा के सबसे सुदूरवर्ती प्रखंड बोआरीजोर के बड़ा सिमड़ा गांव के रहने वाला है. विजय के पिता का देहांत 2015 में ही हो गया था और उनकी मां ललमटिया के ईसीएल के पंप सेक्शन में कार्यरत हैं. विजय अपने घर में तीन बहनों में अकेला भाई और घर का सबसे छोटा सदस्य है.

चयन के बाद गांव में खुशी की लहर
विजय की मां सुशीला मुर्मू बताती हैं कि विजय बचपन से ही फुटबॉल में रुचि रखता था और पूरे दिन अभ्यास करता था. उसके भारतीय टीम में चयन के बाद काफी गर्व महसूस हो रहा है और उसके चयन की खबर से आसपास के लोग भी बधाई देने पहुंच रहे हैं. विजय के चाचा सुरेंद्र मरांडी बताते हैं कि विजय जिले में अलग अलग फुटबॉल टूर्नामेंट में इनाम जीत चुका है. हमें विजय को लेकर चिंता भी होती थी कि कहीं खेल के चक्कर में उसकी पढ़ाई अधूरी न रह जाए. लेकिन, जब विजय का चयन भारतीय फुटबॉल टीम में हुआ तो हमें गर्व महसूस हो रहा है.

गांव के अन्य खिलाड़ियों को मिली प्रेरणा
दोस्त राहुल ने बताया कि विजय में फुटबॉल का पूरा जुनून था. धूप हो या बरसात मैदान में कोई खिलाड़ी हो या ना हो विजय अकेले ही फुटबॉल की प्रेक्टिस करने के लिए पहुंच जाता था. फुटबॉल को अपने पैरों से ग्राउंड की दीवार की ओर फेंकता और दोबारा उसे अलग-अलग तरीकों से गोल करने की कोशिश करता था. भारतीय टीम में सेलेक्ट होने के बाद अब गांव के अन्य खिलाड़ियों को भी प्रेरणा मिली है.

Tags: Football, Godda news, Local18, Sports news

Godda News, Godda Footballer Vijay Marandi, Vijay Marandi Selected in Under 19 Indian Football Team, Godda Vijay Marandi, Sports News, गोड्‌डा न्यूज, विजय मरांडी, फुटबॉलर विजय मरांडी, भारतीय फुटबॉल अंडर 19 टीम

Source link

Loading