You are currently viewing पाक पेस बैटरी के सामने धुरंधर फेल, 119 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया

पाक पेस बैटरी के सामने धुरंधर फेल, 119 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया

2024-06-09 18:21:03

हाइलाइट्स

भारतीय पारी 19 ओवर में 119 रन पर ढेर हो गई ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए

नई दिल्ली. पाकिस्तानी पेस बैटरी के सामने भारतीय स्टार बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में पाकिस्तान ने भारत को 119 रन पर ढेर कर दिया. ओपनिंग में उतरे विराट कोहली लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप रहे. कप्तान रोहित शर्मा से लेकर सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे भी फ्लॉप रहे. सिर्फ ऋषभ पंत इकलौते बल्लेबाज रहे जिन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों का डटकर सामना किया. हालांकि वह भी 42 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप में भारत को पहली बार ऑलआउट किया.

इससे पहले टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें 7 बार टकराई थीं. लेकिन पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था. भारत का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका. पेसर नसीम शाह और हारिस राउफ की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से पाकिस्तान ने भारत को 119 रन पर समेट दिया. नसीम और राउफ ने 3-3 विकेट चटकाए. मोहम्मद आमिर ने 2 विकेट हासिल किए जबकि शाहीन शाह अफरीदी (29/1) ने एक विकेट मिला.

IND vs PAK Playing XI: पाकिस्तान ने जीता टॉस, टीम इंडिया पहले करेगी बल्लेबाजी, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए
भारत की ओर से ऋषभ पंत ने 31 गेंद में 6 चौकों मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाए. अक्षर पटेल (20) और कप्तान रोहित शर्मा (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए. भारत की पूरी टीम 19 ओवर में सिमट गई. बारिश के कारण मैच 50 मिनट देरी से शुरू हुआ. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. रोहित ने शाहीन शाह अफरीदी के पहले ही ओवर में छक्का जड़ा लेकिन इसके बाद फिर बारिश आ गई और आधे घंटे से अधिक समय तक खेल रुका रहा.

विराट लगातार दूसरे मैच में फेल
मैच दोबारा शुरू होने पर विराट कोहली (04) ने नसीम पर चौके से खाता खोला लेकिन एक गेंद बाद कवर प्वाइंट पर उस्मान खान को कैच दे बैठे. शाहीन के अगले ओवर में रोहित (13) ने भी डीप स्क्वायर लेग पर राउफ को कैच थमाया. अक्षर ने शाहीन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा. पंत ने आमिर की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए लेकिन अगली गेंद पर उस्मान ने उनका मुश्किल कैच टपका दिया. भारत ने पावर प्ले में दो विकेट पर 50 रन बनाए. विराट आयरलैंड के खिलाफ मैच में भी फेल रहे थे. वह उस मैच में पांच गेंदों पर एक रन बना पाए थे.

सूर्या चौका जड़कर 7 रन बनाकर चलते बने
नसीम ने सीधी गेंद पर अक्षर को बोल्ड करके भारत को तीसरा झटका दिया. अक्षर ने 18 गेंद में दो चौकों और एक छक्के से 20 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने आते ही नसीम पर सीधे चौके से खाता खोला. पंत इसके बाद बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम की गेंद को हवा में लहरा गए लेकिन उस्मान कैच नहीं पकड़ पाए. पंत ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए राउफ का स्वागत लगातार तीन चौकों के साथ किया. सूर्यकुमार हालांकि सिर्फ सात रन बनाने के बाद राउफ की गेंद पर मिड ऑफ पर आमिर को कैच दे बैठे.

शिवम दुबे 3 रन बनाकर हुए आउट
शिवम दुबे ने भी नौ गेंद में सिर्फ तीन रन बनाने के बाद नसीम को उन्हीं की गेंद पर कैच थमाया. जडेजा खाता भी नहीं खोल सके. भारत के रनों का शतक 16वें ओवर में पूरा हुआ. हार्दिक पंड्या (07) ने राउफ पर अपना पहला चौका लगाया लेकिन एक गेंद बाद बाउंड्री पर इफ्तिखार अहमद को कैच दे बैठे. जसप्रीत बुमराह (00) भी अगली गेंद पर इमाद के हाथों लपके गए. अर्शदीप सिंह (09) के रूप में भारत ने अपना आखिरी विकेट गंवाया.

Tags: Haris Rauf, IND vs PAK, Naseem Shah, Rishabh Pant, T20 World Cup, Virat Kohli

India vs Pakistan, ind vs pak, t20 world cup, icc t20 world cup, india bowled out vs pak first time, virat kohli, rohit sharma, naseem shah, haris rauf, rishabh pant, shaheen afridi, imad wasim, india national cricket team, भारत बनाम पाकिस्तान, टी20 विश्व कप 2024

Source link

Loading