You are currently viewing पाकिस्तान ने 13वें ओवर में जीता टी20 मैच, कीवियो को किया 90 पर ढेर

पाकिस्तान ने 13वें ओवर में जीता टी20 मैच, कीवियो को किया 90 पर ढेर

2024-04-21 00:31:03

हाइलाइट्स

पाकिस्तान ने दूसरे टी20 में कीवियों को आसानी से दी मात
मेजबान पाक टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त
सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज जीत से की है. बाबर आजम की सेना ने सीरीज के दूसरे टी20 मैच में मेहमान टीम को 90 रन पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान ने 12.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर जीत दर्ज की. 5 मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान 1-0 से आगे हो गया है. सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. दूसरे टी20 मैच में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और मोहम्मद आमिर के बाद शादाब खान और अबरार अहमद गेंदबाजी में चमके. बाबर की कप्तानी में वापसी जीत से हुई.

91 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. युवा ओपनर सैम अयूब 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान बाबर आजम भी कमाल नहीं दिखा सके. बाबर 14 रन बनाकर आउट हुए. उस्मान खान को 7 रन के निजी स्कोर पर ईश सोढ़ी ने बोल्ड कर पाकिस्तान को तीसरा झटका दिया. इसके बाद मोहम्मद रिजवान और डेब्यूटेंट इरफान खान ने पाकिस्तान को कोई और झटका नहीं लगने दिया. दोनों ने टीम को यहां से जीत दिलाई. रिजवान ने 34 गेंदों पर नाबाद 45 रन बनाए वहीं इरफान खान 18 रन बनाकर नाबाद लौटे. कीवी टीम की ओर से बेन लिस्टर, माइकल ब्रेसवेल और ईश सोढ़ी ने एक एक विकेट लिया.

न्यूजीलैंड की आधी टीम 50 रन के भीतर पवेलियन लौटी
इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. कीवी टीम ने 18.1 ओवर में 90 रन पर ढेर हो गई. मार्क चैपमैन ने सबसे ज्यादा 19 रन की पारी खेली जबकि कोले मैककोंची ने 13 रन बनाए. न्यूजीलैंड की शुरआत बेहद खराब रही. 16 के स्कोर पर उसने ओपनर टिम सेइफर्ट का विकेट गंवा दिया. शाहीन अफरीदी ने शादाब खान के हाथों सेइफर्ट को कैच कराया. टिम रॉबिन्सन को मोहम्मद आमिर ने 4 रन के निजी स्कोर पर चलता किया जबकि डीन फॉक्सक्रॉफ्ट 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कीवी टीम ने एक समय 50 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए. मार्क चैपमैन ने 19 रन बनाए जबकि नीशम ने एक रन का योगदान दिया. कप्तान माइकल ब्रेसवेल 4 रन बनाकर आउट हुए.

अफरीदी ने 3 विकेट विकेट लिए
पाकिस्तान के लिए युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 3.1 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट चटकाए जबकि लगभग 5 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले दागी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर, शादाब खान और अबरार अहमद ने दो-दो विकेट चटकाए वहीं एक विकेट नसीम खान के खाते में गया. सीरीज का तीसरा टी20 मैच रविवार (21 अप्रैल) को रावलपिंडी में ही खेला जाएगा.

Tags: Babar Azam, Mohammad amir, Mohammad Rizwan, Pakistan vs New Zealand, Shaheen Afridi

pak vs nz, babar azam, shaheen afridi, mohammad amir, mohammad rizwan, pak vs nz 2nd t20, pak vs nz t20 series, Abrar Ahmed, shadab khan, tim seifert, mark chapman, michael bracewell

Source link

Loading