You are currently viewing पहले यशस्‍वी, फिर रिंकू… हर बार सुपर ओवर में ‘फ्लॉप’ रही हिटमैन की रणनीति

पहले यशस्‍वी, फिर रिंकू… हर बार सुपर ओवर में ‘फ्लॉप’ रही हिटमैन की रणनीति

2024-01-17 18:13:12

नई दिल्‍ली. चेन्‍नई के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में अफगानिस्‍तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान एक नहीं बल्कि दो सुपर ओवर (Double Super Over) का धमाका देखने को मिला. एक तरफ फैन्‍स को एंटरटेनमेंट  का फुल डोज मिला, वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा के दोनों ओपनर भी फ्लॉप साबित हुए. पहले सुपर ओवर में उनका साथ निभाने यशस्‍वी जायसवाल आए, जो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. दूसरे सुपर ओवर में हिटमैन ने विस्‍फोटक बैटर रिंकू सिंह को आजमाया. इस बार भी उनका यह दांव बेकार ही गया.

कप्‍तान रोहित शर्मा की 121 रनों की पारी के दम पर भारत ने मैच में निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए. रिंकू सिंह ने भी 39 गेंदों पर 69 रन ठोक दिए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान रहमनुल्‍लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान के अर्धशतकों के दम पर अफगानिस्‍तान मैच को टाई करा पाने में सफल रहा. पहले सुपर ओवर के दौरान कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए यशस्‍वी जायसवाल आए. उम्‍मीद थी कि बाएं हाथ का यह विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बल्‍ले से कमाल दिखाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. भारत को जीत के लिए 16 रन का लक्ष्‍य मिला. एक एंड से हिटमैन ने बैक टू बैक दो छक्‍के लगाए लेकिन बारी जब बारी अंतिम गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की आई तो जायसवाल इसमें चूक गए, जिसके चलते सुपर ओवर भी टाई हो गया.

यह भी पढ़ें:- ‘बढ़ा-चढ़ा कर…’, फिल्‍म 12th Fail की सक्‍सेस से ‘चिढ़ा’ यह बड़ा अधिकारी, मनोज-श्रद्धा को लेकर भी किया कमेंट

रिंकू मैच में हिट, सुपर ओवर में गए पिट 
दूसरा सुपर ओवर हुआ और इस बार भारत ने पहले बैटिंग की. रोहित शर्मा ने अपने साथी बैटर के रूप में इस बार रिंकू सिंह को ओपन करने के लिए चुना. हिटमैन ने चौके-छक्‍के की मदद से तीन गेंद पर 11 रन बना डाले. जब रिंकू सिंह बैटिंग के लिए आए तो वो फ्लॉप रहे. वो विकेट के पीछे कैच आउट हो गए. बाद में रोहित भी रन आउट हो गए.

पहले यशस्‍वी, फिर रिंकू…सुपर ओवर में काम नहीं आया हिटमैन का 'मास्‍टर प्‍लान', कैसे बची टीम इंडिया की लाज?

रवि बिश्‍नोई ने बचाई लाज
दूसरे सुपर ओवर में अफगानिस्‍तान को जीत के लिए 12 रनों का आसान लक्ष्‍य मिला. हिटमैन ने गेंदबाजी अटैक पर रवि बिश्‍नोई को लगाया. रोहित का यह दांव सही साबित हुआ. तीन गेंदों पर दो विकेट निकालकर उन्‍होंने भारत की 10 रन से जीत पक्‍की की.

Tags: BCCI, Rinku Singh, Rohit sharma, Yashasvi Jaiswal

Rohit Sharma Master Plan, Double Super Over, Rohit Sharma, BCCI, Rinku Singh, Yashasvi Jaiswal, India vs Afghanistan, IND vs AFG, IND vs AFG 3rd T20I, India vs Afghanistan 3rd T20, Cricket News, Cricket News in Hindi, Cricket News Today

Source link

Loading