You are currently viewing नजमुल हुसैन शंटो के दम पर बांग्ला टाइगर्स ने श्रीलंका को दबोचा, मचा हंगामा

नजमुल हुसैन शंटो के दम पर बांग्ला टाइगर्स ने श्रीलंका को दबोचा, मचा हंगामा

2024-03-06 17:32:17

हाइलाइट्स

बांग्लादेश ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को 8 विकेट से हराया
सौम्य सरकार के विवादास्पद कैच को लेकर मचा हंगामा

नई दिल्ली. नजमुल हुसैन शंटो की कप्तानी पारी के दम पर मेजबान बांग्लादेश ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत से बांग्ला टाइगर्स ने 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. इस दौरान बांग्लादेशी बल्लेबाज सौम्य सरकार के कैच पर बवाल भी हो गया. अंपायर के फैसले से मेहमान श्रीलंका के खिलाड़ी नाराज दिखे. श्रीलंका के 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने नजमुल (38 गेंद में नाबाद 53 रन, चार चौके, दो छक्के) और तौहीद हृदय (25 गेंद में नाबाद 32, दो चौके, एक छक्का) के बीच तीसरे विकेट की 87 रन की अटूट साझेदारी से 11 गेंद शेष रहते दो विकेट पर 170 रन बनाकर जीत दर्ज की.

नजमुल हुसैन शंटो (Najmul Hussain Shanto) ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर दासुन शनाका पर छक्के के साथ बांग्लादेश को लक्ष्य तक पहुंचाया. लिटन दास (36) और सौम्य सरकार (26) ने पहले विकेट के लिए 6.5 ओवर में 68 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. श्रीलंका ने इससे पहले नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कामिंदु मेंडिस (37), कुसाल मेंडिस (36) और एंजेलो मैथ्यूज (32) की पारियों के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 165 रन ही बना सकी. कप्तान चरिथ असलंका ने भी 28 रन का योगदान दिया.

आईपीएल में लौटेंगे केएल राहुल? एनसीए में शुरू किया रिहैब, तस्वीरें शेयर कर दिया लेटेस्ट अपडेट

बांग्लादेश की ओर से तास्किन अहमद, मेहदी हसन, मुस्ताफिजुर रहमान और सौम्य सरकार ने एक-एक विकेट चटकाया. इस दौरान बांग्लादेशी बल्लेबाज के खिलाफ पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर कैच आउट की अपील की गई. श्रीलंकाई फील्डर्स की अपील के बाद फील्ड अंपायर ने उंगली उठा दी लेकिन सौम्य को लगा कि वह नॉटआउट हैं, इसलिए उन्होंने डीआरएस की मांग की. रिप्ले में दिखा कि गेंद बल्ले को चूमती हुई फील्डर के पास पहुंची है लेकिन अंपायर का मानना था कि गेंद और बल्ले के बीच में कोई संपर्क नहीं हुआ है. थर्ड अंपायर ने सरकार को नॉआउट दिया. इसके बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने माथा पकड़ लिया. नजमुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Tags: Bangladesh, Soumya Sarkar, Sri lanka

Najmul Hossain Shanto, Towhid Hridoy, Soumya Sarkar, liton das, ban vs sl t20, ban vs sl 2nd t20, bangladesh vs sri lanka test series, soumya sarkar catch controversial, bangladesh level 3 match series 1-1

Source link

Loading