You are currently viewing दिनेश कार्तिक ने फिर किया कमाल, पंजाब के मुंह से छीन ली जीत

दिनेश कार्तिक ने फिर किया कमाल, पंजाब के मुंह से छीन ली जीत

2024-03-25 17:53:06

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में होली के दिन एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में रोमांचतक जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे. दिनेश कार्तिक के आखिरी ओवर में की गई ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर 4 विकेट से जीत दर्ज की. विराट कोहली ने शानदार 77 रन की पारी खेली.

जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने वाली पंजाब की टीम को हार का स्वाद चखना पड़ा. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम के लिए कप्तान शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 45 रन की पारी खेली. प्रभसिमरन सिंह ने 25 जबकि आखिरी में आकर शशांक सिंह ने 8 बॉल पर 21 रन की पारी खेल कर टीम को 176 रन तक पहुंचाया. बैंगलोर के लिए ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट चटकाए.

विराट कोहली की फिफ्टी
आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने ब्रेक के बाद जोरदार वापसी की है. दूसरे ही मुकाबले में उन्होंने शानदार फिफ्टी जमा दी. पंजाब किंग्स के खिलाफ 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम के लिए इस धुरंधर ने 77 रन की बेमिसाल पारी खेल डाली. होली के दिन फैंस को कोहली के बल्ले से 11 चौके और 2 शानदार छक्के देखने को मिले. पारी की शुरुआत करने उतरे इस अनुभवी बैटर ने विकेट गिरने के बाद एक छोर को संभाले रखा और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया.

रोमांचक मुकाबले में मिली जीत
विराट कोहली का विकेट गिरने के बाद टीम मुश्किल में नजर आ रही थी. 130 रन के स्कोर पर टीम ने दो विकेट गंवाए. 18 ओवर के बाद टीम को 23 रन की जरूरत थी और ओवर में 13 रन बने. हर्षल पटेल को दिनेश कार्तिक ने छक्का जमाया. आखिरी ओवर में बैंगलोर को 10 रन की जरूरत थी और पहली गेंद पर कार्तिक ने आते ही अर्शदीप सिंह को जोरदार छक्का मारा. दूसरी बॉल वाइड गई और अगले बॉल पर चौके के साथ मैच इस अनुभी बल्लेबाज ने खत्म कर दिया.

Tags: Dinesh karthik, IPL 2024, Virat Kohli

IPL 2024, Dinesh karthik, Virat Kohli, Royal Challengers Bengaluru, against Punjab kings

Source link

Loading