You are currently viewing दरभंगा में हैंडबॉल प्रतियोगिता का आगाज, 400 से अधिक खिलाड़ी होंगे शामिल

दरभंगा में हैंडबॉल प्रतियोगिता का आगाज, 400 से अधिक खिलाड़ी होंगे शामिल

2024-04-07 09:42:34

अभिनव कुमार/दरभंगा: खेल के क्षेत्र में भी दरभंगा एक अलग मुकाम हासिल कर रहा है. यहां भी अब स्टेट से लेकर नेशनल लेवल तक के प्रतियोगिता का आयोजन होने लगा है. इसी कड़ी में नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है. इसको लेकर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा में कमर कस ली है. चार दिवसीय इस प्रतियोगिता का आगाज आज से होने जा रहा है. यह प्रतियोगिता 9 अप्रैल तक चलेगी. इस हैंडबॉल प्रतियोगिता में 15 राज्यों के 33 विश्वविद्यालय के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. खिलाड़ियों से लेकर रेफरी और अधिकारियों के रहने तक की व्यवस्था की गई है.

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सहायक खेल पदाधिकारी अमित कुमार झा ने लोकल 18 को बताया कि इस हैंडबॉल प्रतियोगिता में 33 विश्वविद्यालय के 400 से अधिक खिलाड़ियों के भाग लेने की संभावना है. खिलाड़ियों के रहने और खाने की व्यवस्था आयोजन कमेटी की ओर से की जा रही है. उन्होंने बताया कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है. इसकी मेजबानी भी विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा की जा रही है. आब तक 33 टीमों ने एंट्री करवा लिया है. देश के कई यूनिवर्सिटी ने संपर्क भी किया है, इसलिए टीम की संख्या बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली और नोएडा से भी महंगी है बिहार के इस जिले में जमीन, बड़ी-बड़ी कंपनी खोल रही आउटलेट, बना बिजनेस हब

चार टीमों का नेशनल के लिए होगा चयन
ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सहायक खेल पदाधिकारी अमित कुमार झा ने लोकल 18 को बताया कि फिलहाल 15 राज्यों से टीम आ रही है. सभी टीम देश के पूर्वी राज्यों की है. चार दिवसीय इस टूर्नामेंट का आगाज 6 अप्रैल को होने जा रहा है. 7 अप्रैल तक लीग मैच का आयोजन होगा. वहीं 8 और 9 अप्रैल को लीग मैच के अलावा टूर्नामेंट का फाइनल भी खेला जाएगा. इस प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन करने वाले चार टीम नेशनल के लिए क्वालीफाई करेंगे. जिसमें ईस्ट जोन वेस्ट जोन साउथ जॉन नॉर्थ जोन सभी मिलकर खेलेंगे. सभी खिलाड़ियों के लिए हॉस्टल भवन में रहने की व्यवस्था की गई है. कोई अधिकारियों और रेफरी के लिए अलग से व्यवस्था की गई है. यह सभी होटल में रहेंगे. खेल के दौरान सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम रहेगा.

Tags: Bihar News, Darbhanga news, Sports news

Darbhanga News, Sports News, Handball Competition, Lalit Narayan Mithila University, University Sports, Darbhanga News in Hindi, Darbhanga News Today,  Darbhanga City News, Darbhanga Local News, Darbhanga Hindi News, Darbhanga Latest News, Darbhanga Samachar, Bihar News, Bihar News in Hindi, News in Hindi, दरभंगा न्यूज, दरभंगा समाचार हिंदी में, दरभंगा न्यूज टुडे, दरभंगा सिटी न्यूज, दरभंगा स्थानीय समाचार,  दरभंगा हिंदी समाचार, दरभंगा ताजा खबर, दरभंगा समाचार, हिंदी में समाचार, बिहार समाचार, बिहार न्यूज

Source link

Loading