You are currently viewing डॉगी ने अपनी जान की बाजी लगाकर तेंदुए से बचाई क्रिकेटर की जान

डॉगी ने अपनी जान की बाजी लगाकर तेंदुए से बचाई क्रिकेटर की जान

2024-04-25 13:17:53

हाइलाइट्स

गाइ व्हिटल की चिकारा ने बचाई जान तेंदुए के हमले में बाल बाल बचे व्हिटल

नई दिल्ली. कहते हैं कुत्ता जितना समझदार जानवर होता है उतना ही वह वफादार भी होता है. इंसान की सबसे अच्छे दोस्त की जब बात आती है तो डॉग्स का नाम पहले आता है. ये जानवर इतना वफादार होता है कि अपने मालिक के एक इशारे पर अपनी जान की बाजी लगा देता है. जिम्बाब्बे के पूर्व ऑलराउंडर गाइ व्हिटल का कुत्ते की वजह से उनकी जान बच गई. व्हिटल पर तेंदुए ने हमला कर दिया. इसके बाद व्हिटल का पालतू कुत्ता चिकारा ने अपनी जान की बाजी लगा दी. चिकारा ने तेंदुए से डटकर सामना किया. उसने तेंदुए को काटकर अपनी मालिक की जान बचाई. व्हिटल की वाइफ ने पति की फोटो शेयर की है जिसमें वह बुरी हालत में दिखाई दे रहे हैं. उन्हें आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह खतरे से बाहर हैं.

51 वर्षीय गाइ व्हिटल (Guy Whittall) पर तेंदुए ने उस समय हमला किया जब वो ट्रैकिंग पर निकले थे. उनके साथ उनका डॉगी चिकारा भी था. अचानक तेंदुए ने व्हिटल पर हमला कर दिया. जिसके बाद चिकारा ने अपनी मालिक की जान बचाने की खातिर अपनी जान दांव पर लगा दी. चिकारा तेंदुए के साथ भिड़ गया. उसने मालिक को तेंदुए की चंगुल से छुड़ाने के लिए तेंदुए को कई जगह काटे. फिर तेंदुए ने व्हिटल को छोड़ा. हालांकि तबतक व्हिटल के शरीर से काफी खून निकल चुका था. उन्हें तुरंत एयलिफ्ट कर हरारे में अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसकी जानकारी व्हिटल की पत्नी हना ने दी.

T20 WC Squad Selection: हार्दिक पंड्या की खराब फॉर्म ने बढ़ाई टेंशन, पंत की जगह पक्की, सैमसन से आगे राहुल

पाकिस्तानी आर्मी ट्रेनिंग की खुली पोल… 3 क्रिकेटर हुए चोटिल, विराट- बाबर का रिकॉर्ड तोड़ने वाला धाकड़ खिलाड़ी सीरीज से बाहर

8 फुट लंबा मगरमच्छ बेड के नीचे आ गया था
इससे पहले 2021 में गाइ व्हिटल के बेड के नीचे लगभग 8 फुट लंबा मगरमच्छ आ गया था. मगरमच्छ पूरी रात व्हिटल के बेछ के नीचे पड़ा रहा. हालांकि उसने व्हिटल को नुकसान नहीं पहुंचाई. गनीमत रही कि उस समय भी उनकी जान बाल बाल बच गई.

गाइ व्हिटल का इंटरनेशनल करियर
गाइ व्हिटल ने जिम्बाब्वे की ओर से 46 टेस्ट और 147 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले. उन्होंने टेस्ट में 29.42 की औसत से 2207 रन बनाए जिसमें 4 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 203 रन रहा. वनडे में 2705 रन बनाने वाले व्हिटल के नाम 11 अर्धशतक हैं. व्हिटल एक बैटिंग ऑलराउंडर के रूप में खेले. उन्होंने अपनी मीडियम पेस गेंदबाजी से टेस्ट में 51 विकेट चटकाए जबकि वनडे में 88 विकेट उनके नाम दर्ज हैं.

Tags: Cricket, Zimbabwe

Guy Whittall, all rounder Guy Whittall, zimbabwe cricketer Guy Whittall, Guy Whittall attacked by leopard, Guy Whittall pet dog chikara, Guy Whittall leopard attack, Guy Whittall tracking leopard, Guy Whittall crocodile, Guy Whittall leopard attack

Source link

Loading