You are currently viewing जीत से भारत ने किया वर्ल्ड कप का आगाज, पाकिस्तान की टीम ने मचाया कोहराम

जीत से भारत ने किया वर्ल्ड कप का आगाज, पाकिस्तान की टीम ने मचाया कोहराम

2024-01-21 05:32:48

नई दिल्ली. आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट की शुरुआत की तो पाकिस्तान ने भी धमाकेदार जीत हासिल कर आगाज किया. खिताब जीतने की दावेदार मानी जा रही 5 बार की चैंपियन टीम इंडिया ने 84 रन की जीत से अभियान की शुरुआत की तो पाकिस्तान ने 181 रन से अफगानिस्तान को पीट डाला. साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे टूर्नामेंट के दूसरे दिन खेले गए तीसरे मैच में इंग्लैंड ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट से हराया.

5 बार की वर्ल्ड चैंपियन भारत और 2 बार की विजेता पाकिस्तान ने टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया. भारत का सामना बांग्लादेश के साथ था जबकि पाकिस्तान की टीम का मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ हुआ. दोनों ही पड़ोसी देश ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की. पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान के खिलाफ हुआ जहां टीम को एकतरफा जीत मिली.

शाहजेब ने ठोकी सेंचुरी
अफगानिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 284 रन का स्कोर खड़ा किया. इस स्कोर तक टीम को पहुंचाने में ओपनर शाहजेब खान की सेंचुरी अहम रही. 126 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और 3 छक्के की मदद से उन्होंने यह शतक जमाया. कप्तान शाद बेग ने 55 रन की अहम पारी खेली जबकि रियाज उल्लाह ने 46 रन बनाए.

घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान की बड़ी जीत
अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ पाकिस्तान ने घातक गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए बल्लेबाजी क्रम को तोड़कर रख दिया. उबेद शाह ने 7 ओवर में 26 रन खर्च करते हुए 4 विकेट झटक लिए जबकि मोहम्मद जीशान ने एक बार फिर से अपनी गेंदबाजी की धाक जमाते हुए 3 सफलता हासिल की. 26.2 ओवर में अफगानिस्तान की टीम महज 103 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई. 181 रन के बड़े अंतर से मैच जीतकर पाकिस्तान ने धमाका कर दिया.

Tags: Afghanistan vs Pakistan, Under 19 World Cup

U 19 World cup 2024, ICC U 19 World cup 2024, Pakistan beat Afghanistan, Pak vs Afg, Shahzaib Khan century, Shahzaib Khan, Ubaid Shah, Mohammad Zeeshan

Source link

Loading