You are currently viewing चयनकर्ताओं ने चुने 16 खिलाड़ी, भारतीय टीम का किया ऐलान, 2 विकेटकीपर को मौका

चयनकर्ताओं ने चुने 16 खिलाड़ी, भारतीय टीम का किया ऐलान, 2 विकेटकीपर को मौका

2024-04-16 13:27:25

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हमेशा ही चर्चा का विषय होता है. आगामी सीरीज के लिए भारत की महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है. चयनकर्ताओँ ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. स्पिनर आशा शोभना और बल्लेबाज साजना सजीवन को बांग्लादेश के खिलाफ 28 अप्रैल से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है.

लेग स्पिनर शोभना ने महिला प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की खिताबी जीत में अहम भूमिकर निभाते हुए दस मैचों में 12 विकेट लिये थे. सजीवन ने मुंबई इंडियंस के लिये सेमीफाइनल में 74 रन बनाये थे. टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर होंगी. यह सीरीज इसलिए भी अहम है क्योंकि इस साल के आखिर में टी20 विश्व कप भी बांग्लादेश में होना है. सभी पांच मैच सिलहट में खेले जायेंगे. आरसीबी की श्रेयांका पाटिल भी टीम में है जबकि डी हेमलता ने अक्टूबर 2022 के बाद वापसी की है.

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज का कार्यक्रम की बात करें तो इस सीरीज के सभी मुकाबले बांग्लादेश के मीरपुर में खेले जाएंगे. पहला मुकाबला 28 अप्रैल होगा जबकि दूसरा मैच 30 अप्रैल को खेला जाना है. 2 मई, 6 मई और 9 मई को इसके बाद के तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे.

Tags: India vs Bangladesh, India Women, Indian women cricketer

Source link

Loading