You are currently viewing गेंदबाजों ने कराई भारत की वापसी, बढ़त 140 के पार, कप्तान फिर फ्लॉप

गेंदबाजों ने कराई भारत की वापसी, बढ़त 140 के पार, कप्तान फिर फ्लॉप

2024-02-02 17:01:34

नई दिल्ली. इंडिया ए टीम ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ तीसरे और आखिरी अनऑफिशियल टेस्ट मैच के दूसरे दिन धमाकेदार वापसी की. अभिमन्यु ईश्वरन की कप्तानी वाली टीम को तेज गेंदबाज आकाशदीप और यश दयाल ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से भारत को मुकाबले में लाकर खड़ा किया. आकाश दीप ने पहली पारी में 4 विकेट चटकाए जबकि यश दयाल ने 2 विकेट निकाले. तीसरे दिन नजरें रिंकू सिंह पर होगी जो पहली बार इंडिया ए टीम में शामिल किए गए हैं. पहली पारी में वह खाता भी नहीं खोल पाए थे. ऐसे में दूसरी पारी में यूपी का यह बल्लेबाज बड़ी पारी खेलना चाहेगा.

इंग्लैंड लॉयंस (India A vs England Lions) की पहली पारी को 199 रन पर समेटने के बाद इंडिया ए ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 148 रन बना लिए जिससे उसकी कुल बढ़त 141 रन की हो गई. इंडिया ए की ओर से दूसरी पारी में तिलक वर्मा (46) दिन की आखिरी गेंद पर आउट होकर अर्धशतक से चूक गए जबकि साई सुदर्शन (Sai Sudarshan) 54 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की.

U19 World Cup: भारतीय ‘त्रिमूर्ति’ का कमाल, नेपाल को धूल चटा सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई

रजत पाटीदार डेब्यू से पहले की रात क्या सो पाए? 30 की उम्र में किया पदार्पण, बोले- भारतीय क्रिकेट में…

इंग्लैंड लॉयंस ने पहले दिन 1 विकेट पर 98 रन बनाए थे
इससे पहले इंडिया ए ने पहली पारी में 192 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड लॉयंस ने पहले दिन 1 विकेट पर 98 रन बनाकर अपना दबदबा बनाया था. लेकिन शुक्रवार को भारतीय तेज गेंदबाजों का दिन रहा जहां आकाश और दयाल ने आपस में सात विकेट साझा किए. दयाल ने ओलिवर प्रिंस (31) को एलबीडब्लयू आउट कर भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई. उन्होंने इसके बाद सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस (64) को चलता किया. आकाशदीप ने इसके बाद इंग्लैंड लॉयंस के कप्तान जोश बोहानन (10) को आउट कर टीम का स्कोर चार विकेट पर 136 रन कर दिया.

रिंकू सिंह पर रहेगी नजर
इंग्लैंड के बल्लेबाज इसके बाद भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सके. मुंबई के बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी ने भी इस दौरान दो विकेट चटकाए. इंडिया ए की दूसरी पारी में बाएं हाथ के स्पिनर जेम्स कोलेस ने तीनों विकेट लिये। कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (22) एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकें तो वहीं देवदत्त पडिक्कल भी 27 गेंद में 21 रन ही बना सके. तीसरे दिन सभी की नजरें रिंकू सिंह पर होगी जो पहली पारी में खाता भी नहीं खोल पाए थे.

Tags: India a, Rinku Singh, Tilak Varma

India A vs England Lions, Sai Sudharsan, tilak varma, abhimanyu easwaran, devdutt padikkal, unofficial Test, india a vs england lions unofficial Test, Akash Deep, yash dayal, rinku singh, arshdeep singh, rinku singh india a, rinku singh vs england lions, rinku singh out zero vs england lions, इंडिया ए वर्से इंग्लैंड लायंस

Source link

Loading