You are currently viewing गायकवाड़ की कप्तानी में जीत से आगाज करना चाहेगी सीएसके, आरसीबी से रोमांचक जंग

गायकवाड़ की कप्तानी में जीत से आगाज करना चाहेगी सीएसके, आरसीबी से रोमांचक जंग

2024-03-21 15:17:56

हाइलाइट्स

सीएसके और आरसीबी पहले मैच में होंगे आमने सामने
रुतुराज गायकवाड़ बने सीएसके के नए कप्तान

चेन्नई. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच एक नए दौर का आगाज भी होगा जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की जगह कमान अब रुतुराज गायकवाड़ के हाथ में है. धोनी के इस सत्र में आखिर में खेल को अलविदा कहने की अटकलें लगाई जा रही है और लगता है कि बदलाव उनके रहते करने की कवायद में यह फैसला लिया गया है. पांच बार की चैंपियन पिछली विजेता चेन्नई की नजरें रिकॉर्ड छठे खिताब पर है. दूसरी ओर महिला प्रीमियर लीग में अपनी टीम के खिताब जीतने के बाद अब आरसीबी की पुरुष टीम भी इस कमी को पूरा करना चाहेगी. लेकिन दोनों टीमों के सामने कई अनुत्तरित प्रश्न हैं.

धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने आईपीएल में सफलता का नया इतिहास लिखा जिनका आईपीएल करियर अब आखिरी पड़ाव पर है. क्रिकेट की उनकी गजब की समझ वैसी ही है लेकिन बढती उम्र के साथ बल्लेबाज के तौर पर चपलता में कमी आई है. ऐसे में युवाओं को जिम्मेदारी लेनी होगी. अंगूठे की चोट के कारण आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर डेवोन कॉनवे की जगह न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र ने ली है. वहीं मध्यक्रम में उनके हमवतन डेरिल मिचेल होंगे. अनुभवी अजिंक्य रहाणे और गायकवाड़ पर मध्यक्रम में रन बनाने की जिम्मेदारी होगी. गायकवाड़ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए सर्वाधिक रन बनाए थे.

‘उसके पास क्रिकेटिया दिमाग है,’ नए नवेले कप्तान की मदद को तैयार दिग्गज, कहा- इसमें कोई संदेह नहीं कि…

क्या धोनी आईपीएल 2024 का पूरा सीजन खेल पाएंगे? गायकवाड़ को क्यों दी गई सीएसके की कप्तानी? कोच ने बताई पूरी कहानी

सीएसके की ताकत ऑलराउंडर्स और स्पिनर हैं
चेन्नई की ताकत उसके हरफनमौला और स्पिनर हैं जो चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर कहर बरपा सकते हैं. रवींद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, मोईन अली, रविंद्र, महीष तीक्षणा की गेंदबाजी यहां बेहद असरदार साबित होगी. सीएसके के पास दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर जैसे कुशल तेज गेंदबाज भी हैं. श्रीलंका के मथीषा पथिराना शुरुआती कुछ मैच नहीं खेल सकेंगे जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला के दौरान चोट लगी थी. डेथ ओवरों में चेन्नई को उनकी कमी खलेगी.

आरसीबी चेपॉक में चेन्नई को नहीं हरा पाई है
आरसीबी ने इस मैदान पर चेन्नई को 2008 से नहीं हराया है. दो महीने के ब्रेक के बाद मैदान पर लौट रहे विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसी पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी. कैमरन ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल भी टीम में हैं. तेज गेंदबाजों में उनके पास मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्युसन, अलजारी जोसेफ, आकाश दीप और रीसे टॉपली हैं । स्पिन गेंदबाजी में वानिंदु हसरंगा की कमी महसूस होगी लेकिन मैक्सवेल के पास अनुभव है. कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा और मयंक डागर को मैच अभ्यास नहीं मिल सका है.

Tags: Chennai super kings, Csk vs rcb, IPL, Royal Challengers Bangalore

Ruturaj Gaikwad, Faf Du Plessis, RCB, CSK, Chennai super kings, royalk challengers bangalore, csk vs rcb, ipl, indian premier league, csk vs rcb match preview, rcb vs csk preview, ipl opening match csk vs rcb

Source link

Loading