You are currently viewing क्रिकेटर की एक्ट्रेस संग शादी, फिल्मों में रखा था कदम, बुरी तरह रहा फ्लॉप

क्रिकेटर की एक्ट्रेस संग शादी, फिल्मों में रखा था कदम, बुरी तरह रहा फ्लॉप

2024-04-14 01:07:19

हाइलाइट्स

दाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने टेस्ट में 400 से ज्यादा शिकार किए
साल 2015 में भारतीय अभिनेत्री संग रचाया ब्याह

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की गिनती दुनिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाजों में होती है. भज्जी ने अपनी स्पिन की जाल में कई दिग्गज बल्लेबाजों को फंसाया. कई बार उन्होंने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया को जीत दिलाई. मौजूदा समय में भज्जी एक राजनीतिज्ञ हैं. वह पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं. टीम इंडिया के टर्बनेटर का 23 साल का क्रिकेट करियर रहा. वह टेलीविजन सेलब्रिटी भी हैं. उन्होंने फिल्मों में भी हाथ अजामाया लेकिन वह सिल्वर स्क्रीन पर सफल नहीं हो सके. साल 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दाएं हाथ के स्पिनर हरजभन सिंह ने टेस्ट क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट अपने नाम किए.

2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) दिसंबर 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. भज्जी ने तमिल स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म फ्रेंडशिप से पर्दे पर डेब्यू किया था. इसमें वे भगत सिंह के किरदार में नजर आए थे. यह मूवी 8 करोड़ की लागत से बनाई गई थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर मुंह के बल गिरी. फिल्म के फ्लॉप होने की वजह बड़े पैमाने पर प्रमोशन नहीं होना भी बताया गया था. इस फिल्म की स्टारकास्ट भी नई थी. भज्जी के अलावा उनकी को स्टार लोसलिया मारियानेसन (Losliya Mariyanesan ) की भी यह डेब्यू फिल्म थी. यह फिल्म जेपीआर स्टालिन (JPR Stalin) की ओर से बनाई गई थी. इस फिल्म के प्लॉप होने के बाद भज्जी ने कोई अन्य दूसरी फिल्म में अभिनय नहीं की.

बॉलीवुड की 3 हसीनाएं… जिन्होंने क्रिकेटर्स संग ब्याह रचाने को बदल लिए धर्म और नाम, कोई बनी सिख तो किसी ने अपनाया था इस्लाम

हरभजन सिंह ने फिल्म अभिनेत्री गीता बसरा (Geeta Basra) से अक्टूबर 2015 में शादी की थी. दोनों 2016 में पहली बार बिटिया के पैरेंट्स बने थे. इसके बाद हरभजन को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई. गीता बसरा ने दिया दिया है, द ट्र्रेन, जिला गाजियाबाद और सेकेंड हसबैंड जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन वह वो भी सिल्वर स्क्रीन पर ज्यादा सफल नहीं हो सकीं.

पंजाब के जालंधर में जन्मे हरभजन सिंह ने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशन मैच खेले. टेस्ट में भज्जी के नाम 417 विकेट दर्ज हैं वहीं एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 269 विकेट दर्ज हैं. 2011 वनडे विश्व कप में 9 और 2007 टी20 वर्ल्ड कप में 7 विकेट लेने वाले हरभजन टी20 इंटरनेशनल मैचों में अपने नाम 25 विकेट दर्ज किए.

Tags: Harbhajan singh

क्रिकेट में नाम कमाने के बाद कई खिलाड़ियों ने संन्यास के बाद फिल्मों में डेब्यू किया. इनमें से कोई भी सिल्वर स्क्रीन पर सफलता के झंडे नहीं गाड़ सका. सुनील गावस्कर, कपिल देव, सैयद किरमानी, इरफान पठान, युवराज सिंह, एस श्रीसंत और हरभजन सिंह ये वो नाम है जिन्होंने क्रिकेट में अपने खेल से खूब वाहवाही लूटी लेकिन रुपहले पर्दे पर वो बुरी तरह फ्लॉप रहे. यहां हम एक ऐसे भारतीय क्रिकेटर की बारे में जानेंगे जिन्होंने 22 गज की पट्टी पर तो खूब धमाल मचाया लेकिन अभिनय के मामले में उनका जादू नहीं चला. Harbhajan singh, harbhajan singh movie, Harbhajan singh politics, harbhajan singh age, harbhajan singh geeta basra, harbhajan singh married geeta basra, harbhajan singh cricket career, harbhajan singh married life, geeta basra, harbhajan singh debut movie, harbhajan singh retirement, harbhajan singh geeta basra love story

Source link

Loading