You are currently viewing एक ओवर में चाहिए थे 19 रन… गेंदबाज ने अकेले पलट दिया मैच का रिजल्ट

एक ओवर में चाहिए थे 19 रन… गेंदबाज ने अकेले पलट दिया मैच का रिजल्ट

2024-02-22 00:31:03

हाइलाइट्स

अफगानिस्तान को 3 रन से मिली रोमांचक जीत
श्रीलंका ने 3 मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीती

नई दिल्ली. अफगानिस्तान ने सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 इंटरनेशनल हाई स्कोरिंग मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को 3 रन से हरा दिया. आखिरी ओवर में मेजबान टीम को जीत के लिए 19 रन की दरकार थी लेकिन टीम 15 रन ही बना सकी. तारीफ करनी होगी अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज वफादार मोमंद की जिन्होंने दबाव के क्षण में कसी हुई गेंदबाजी कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई. बेशक मेहमान अफगानिस्तान की टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल रही हो लेकिन 3 मैचों की सीरीज मेजबान श्रीलंका ने 2-1 से अपने नाम की.

अफगानिस्तान (SL vs AFG) ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 209 रन बनाए. ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने 43 गेंदों पर 7 चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 70 रन की पारी खेली. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. ओपनर हजरतुल्लाह जजई 45 रन बनाकर आउट हुए वहीं अजमतुल्लाह उमरजई ने 23 गेंदों पर 31 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से मथिसा पथिराना और धनंजय डी सिल्वा ने दो दो विकेट लिए.

बधाई अश्विन, आप उन खतरनाक गेंदबाजों में शामिल हो जिनके… एबी डिविलियर्स ने उठाए सवाल

कभी टेंट में रात गुजारने को था मजबूर… 22 साल के ओपनर ने मुंबई में खरीदा आलीशान घर, कीमत जानकर फटी रह जाएंगी आंखें!

कामिंडु मेंडिस ने आखिरी ओवर में बनाए 15 रन
210 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी रही. ओपनर पथुम निसांका और विकेटकीपर कुसल मेंडिसे अर्धशतकीय शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े. हालांकि इसके बाद दो विकेट एक रन के अंतराल पर गिर गए. कुसल परेरा खाता भी नहीं खोल सके जबकि कप्तान वानिंदु हसरंगा 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे. सदर समरविक्रमा और कामिंडु मेंडिस ने पारी को संभालने की भरपूर कोशिश की और दोनों कुल स्कोर 146 तक ले गए. इसके बाद सदीरा 23 रन बनाकर आउट हुए. कामिंडु (Kamindu Mendis) एक छोर पर खड़े रहे. आखिरी ओवर में श्रीलंका को 19 रन की जरूरत थी. कामिंडु ने आखिरी ओवर में चौका और छक्का लगाया जरूर लेकिन यह टीम की जीत के लिए पर्याप्त नहीं थे. श्रीलंका की टीम 6 विकेट पर 206 रन ही बना सकी.

अफगानिस्तान के कप्तान सीरीज हार से हैं दुखी
अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी ने 2 विकेट चटकाए जबकि नूर अहमद, फरीद अहमद मलिक और कैस अहमद ने एक विकेट चटकाया. जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने खुशी जताते हुए कहा कि इस मैच को जीतने से खुश हूं लेकिन सीरीज हारने का दुख है. आगामी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए हम इस मुकाबले में सकारात्मक तरीके से खेलना चाहते थे. हम इस सीरीज में सभी को मौका देना चाहते थे.’

Tags: Afghanistan, Rahmanullah Gurbaz, Sri lanka, Wanindu Hasaranga

Rahmanullah Gurbaz, Wafadar Momand, sri lanka vs afghanistan, sl vs afg, sl vs afg 3rd t20, sl vs afg t20, sri lanka wins series 2-1, afg beat sl by 3 runs 3rd t20, afghanistan tour of sri lanka, Hazratullah Zazai, Pathum Nissanka, Kamindu Mendis, श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान, रहमनुल्लाह गुरबाज

Source link

Loading