You are currently viewing इस साल किसने लगाए सबसे ज्यादा छक्के, पहले नंबर पर नाम चौंकाने वाला

इस साल किसने लगाए सबसे ज्यादा छक्के, पहले नंबर पर नाम चौंकाने वाला

2023-12-27 00:16:04

नई दिल्ली. क्रिकेट की दुनिया में अपने धमाकेदार खेल से तहलका मचाने वाले बल्लेबाजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. टी20 फॉर्मेट के आने के बाद से ही पावर हिटर की फौज तैयार हुई है. भारत में खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने छक्कों की बौछार की. वहीं टी20 के नए स्टार रिंकू सिंह भी दे दनादन छक्के बरसाते हैं. कमाल की बात यह कि इस साल जिस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा सिक्सर मारे हैं वो किसी नामी टीम से नहीं बल्कि कमतर आंकी जाने वाली टीम का हिस्सा है.

इस साल भारतीय टीम ने ऐसा धमाका किया जिसके आगे बाकी टीमें फीकी पड़ गई. भले ही टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हुई लेकिन एक कैलेंडर ईयर में 250 छक्के मारने का कारनामा अंजाम दिया. इससे पहले किसी भी टीम ने ऐसा नहीं किया था. इन सबके बीच जो सबसे रोचक बात है वो यह कि भारतीय बल्लेबाज इस साल छक्के मारने के मामले में टॉप पर नहीं है. टीम इंडिया के कप्तान इस साल सिक्सर जमाने वाले बैटर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं.ं

किसने मारे इस साल सबसे ज्यादा छक्के

इस साल सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बैटर की लिस्ट में एक ऐसा नाम है जिसे ज्यादातर क्रिकेट प्रेमी शायद ही जानते हैं. यूएई के मोहम्मद वसीम ने इस साल सबसे ज्यादा सिक्सर जमाए हैं. कुल 45 मुकाबले खेलने के बाद इस बैटर ने 98 छक्के मारे हैं. टेस्ट, वनडे और टी20 को मिलाकर इस साल सबसे ज्यादा सिक्सर मारने में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर आते हैं. 35 मुकाबले खेलने के बाद उनके खाते में 80 छक्के हैं. नेपाल के कुसल माल्ला ने 34 मैच खेलकर 65 छक्के मारे हैं और तीसरे नंबर पर हैं.

न्यूजीलैंड के डेरेल मिचेल के नाम इस साल 48 मुकाबले में 61 छक्के हैं. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श ने 28 मुकाबले खेलकर 60 छक्के जमाए हैं. भारतीय टीम की युवा सनसनी शुभमन गिल ने 48 मैच खेलने के बाद 58 सिक्सर ठोके हैं.

Tags: Mitchell Marsh, Rohit sharma, Shubman gill

Muhammad Waseem, Kushal Malla, Rohit sharma, Shubman gill, most sixes in 2023, most sixes in calender year, Rohit sharma sixes, Daryl Mitchell, Mitchell Marsh,

Source link

Loading