You are currently viewing आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत, रोमांच से भरपूर रहा पहला WPL का पहला मैच

आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत, रोमांच से भरपूर रहा पहला WPL का पहला मैच

2024-02-23 18:06:19

हाइलाइट्स

डब्ल्यूआईपीएल 2024 का पहला अर्धशतक कैप्से ने जड़ा
इस टी20 लीग का रंगारंग उद्घाटन समारोह बेंगलुरु में आयोजित हुआ
वूमेंस आईपीएल में 5 टीमें शिरकत कर रही हैं

नई दिल्ली. वूमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) का पहला मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा. बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच में रिजल्ट आखिरी गेंद पर निकला. मुंबई को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 5 रन की जरूरत थी. एस संजना ने क्रीज पर कदम रखते ही दबावमुक्त होकर अपनी पहली ही गेंद पर छक्का जड़कर मुंबई को यादगार जीत दिला दी. इस तरह हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई ने दिल्ली के जबड़े से जीत छीन ली.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से 172 रन के लक्ष्य के जवाब में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 6 विकेट पर 173 रन बनाकर 4 विकेट से जीत दर्ज की. मुंबई की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 55 रन की पारी खेली जबकि यास्तिका भाटिया ने 57 रन का योगदान दिया. दिल्ली की ओर से अरुंधती रेड्डी और एलीस कैप्से ने दो दो विकेट चटकाए.

रूट ने जमाई जड़ें… ‘बैजबॉल’ को दी कुर्बानी.. भारत के खिलाफ जमाया सबसे ज्यादा शतक, स्मिथ को छोड़ दिया पीछे

VIDEO: मुझे भी डर लगता है उनसे… यशस्वी जायसवाल ने फैन गर्ल से क्यों कहा ऐसा? किससे खाते हैं खौफ

दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट पर 171 रन बनाए
इससे पहले, इंग्लैंड की खिलाड़ी एलीस कैप्से (75 रन) के अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. एलीस ने 53 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के जमाए. ओपनर शेफाली वर्मा (01) के शुरू में ही अनुभवी तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल का शिकार बनने के बाद एलीस क्रीज पर उतरीं. उन्होंने कप्तान मेग लैनिंग (31 रन) के साथ मिलकर 64 रन की भागीदारी निभाकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई.

ब्रंट ने लैनिंग को भेजा पवेलियन
पावरप्ले में दिल्ली का स्कोर एक विकेट पर 26 रन था. एलीस ने इंग्लैंड की अनुभवी तेज गेंदबाज नैट साइवर ब्रंट पर लगातार दो चौके जमाए. इसके बाद लैनिंग ने लेग स्पिनर एस कीर्तना पर लांग ऑन ने मैच का पहला छक्का जड़ा. लेकिन ब्रंट ने जल्द ही लैनिंग (25 गेंद, तीन चौके, एक छक्का) की पारी समाप्त कर दी. एलीस ने फिर उप कप्तान जेमिमा रोड्रिग्स (42 रन) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 7.3 ओवर में 73 रन की रोमांचक साझेदारी निभाई.

जेमिमा रोड्रिग्स अर्धशतक चूकीं
एलीस ने लेग स्पिनर और साथी अमेलिया केर की गेंदों को निशाना बनाया. पर वह इसी गेंदबाज की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गईं. हालांकि तब तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी थी. जेमिमा (42) भी अच्छी लय में दिख रही थीं लेकिन ब्रंट की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठीं. ब्रंट और केर दोनों को दो दो विकेट मिले.

Tags: Harmanpreet kaur, Shafali verma, Women’s Premier League

Womens premier league, wpl, wpl 2024, delhi capitals, mumbai indians, Alice Capsey, harmanpreet kaur, shafali verma, yastika bhatia, yastika bhatia fifty, yastika bhatia half century, jemimah rodrigues, mahila ipl, Mumbai Indians Women vs Delhi Capitals Women, Womens Premier League 2024, DCW vs MIW

Source link

Loading