You are currently viewing कप्तानी में धोनी छूट जाएंगे पीछे, क्या रोहित शर्मा बनाएंगे नया टी20 रिकॉर्ड

कप्तानी में धोनी छूट जाएंगे पीछे, क्या रोहित शर्मा बनाएंगे नया टी20 रिकॉर्ड

2024-01-08 16:53:02

नई दिल्ली. टीम इंडिया नए साल में अपने जीत के सफर को जारी रखने का इरादा लेकर अफगानिस्तान के खिलाफ उतरने वाली है. रविवार 7 जनवरी को चयनकर्ताओं ने 3 मैचों की इस टी20 सीरीज के लिए टीम का चयन किया. 14 महीनों के बाद कप्तान रोहित शर्मा की साथी विराट कोहली के साथ इस फॉर्मेट में वापसी हुई. अब उनके सामने महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका है.

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के टी20 टीम के चयन को लेकर काफी चर्चा हुई. सबको इसी बात का इंतजार था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को चयनकर्ता वापसी का मौका देते हैं या नहीं. रविवार को जब टीम की घोषणा की गई तो इसमें दोनों ही सीनियर खिलाड़ी का नाम था. इससे यह साफ हो गया है कि चयनकर्ता इन दोनों को आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप की टीम में जगह देने जा रहे हैं. अफगानिस्तान सीरीज भारत के पास टूर्नामेंट से पहले आखिरी मौका होगा. इसके बाद टीम इंडिया को टी20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं खेलेगी.

रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं धोनी का रिकॉर्ड
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 14 महीने बाद टी20 टीम वापसी कर रहे हैं और पहली ही सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के मामले में रोहित पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने के करीब हैं. 72 मुकाबलों में कप्तानी करने वाले दिग्गज ने टीम इंडिया के लिए 41 टी20 जीते हैं. रोहित शर्मा के खाते में 39 जीत है. 3 मैचों की टी20 सीरीज में अगर अफगानिस्तान का भारत ने सफाया किया तो रोहित जीत के लिहराज से भारत के सबसे सफर टी20 कप्तान बन जाएंगे.

भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 जीत
महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए 72 टी2 में कप्तानी करते हुए 41 में जीत दिलाई है. रोहित शर्मा ने 51 टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी की है और 39 में भारत ने जीत हासिल की. विराट कोहली के नाम 50 टी20 में कप्तानी करते हुए 30 मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड है.

Tags: India vs Afghanistan, Ms dhoni, Rohit sharma

Rohit sharma, Rohit sharma come back, Rohit sharma returns, captain Rohit sharma, Rohit sharma t20 record, MS Dhoni, MS Dhoni captain, MS Dhoni record, india vs afghanistan, ind vs afg, virat kohli

Source link

Loading